Mon. Aug 26th, 2019

पीएम मोदी ने राज्यसभा में कसा तंज, कहा- कांग्रेस को ‘मृत्यु की तरह’ वरदान मिला हुआ है

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव रखते हुए कहा सांसदों ने चर्चा में भाग लेकर देश को लाभ पहुंचाया। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति ने कहा था कि सदन चलना चाहिए और राष्ट्रपति की बात सभी ने मानी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि मृत्यु को ऐसा वरदान है कि कभी बदनाम नहीं होती। कभी मृत्यु पर आरोप नहीं लगता और कांग्रेस को भी ऐसा वरदान है। पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर निशाना भी साधा। पीएम ने कहा कि दुनिया में दो तरह के लोग होते हैं एक काम करता है तो दूसरा श्रेय लेता है। बतादें कल सरकार द्वारा EPF पर टैक्स का फैसला वापस लेने के बाद राहुल गांधी ने इसका श्रेय लिया था। राहुल ने कहा था कि मेरे दवाब की वजह से ही सरकार ने ईपीएफ पर टैक्स का फैसला वापस लिया।

इस बीच लंबित बिलों को पास करने के लिए विपक्ष से पीएम ने अपील करते हुए कहा कि लोकतंत्र को पुष्ट करनेवाला माहौल बने। उन्होंने कहा कि दोनों सदनों में तालमेल जरुरी है। पीएम मोदी ने कहा कि कई अहम बिल लोकसभा में पास हो चुके हैं लेकिन राज्यसभा में लंबित है। उन्होंने कहा कि मेरी इस सदन से अपील है कि उन्हें पास करने में सहयोग दें। सदन को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि सरकार नीतियों के आधार पर चले इसके लिए पारदर्शिता पर बल दिया।

कोयला आवंटन के मु्द्दे पर पीएम ने कहा कि नीलामी से 3.36 लाख करोड़ की कमाई हुई। हमारी कोशिश है कि जवाबदेही पर बल दिया जाए। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 300 प्रोजेक्ट की उन्होंने खुद समीक्षा की। सदन में बोलते हुए पीएम ने कहा कि सुशासन के लिए विकेंद्रीकरण अहम पहलू है। उन्होंने कहा कि रेल, सड़क, बिजली, पाइपलाइन के लिए केंद्र के पास आने के जरुरत नहीं। पीएम ने कहा कि पर्यावरण के लिए हमने राज्यों के अधिकार बढ़ाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!