Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज में शॉर्ट सर्किट से घर में लगी आग, मवेशियो को बचाने के क्रम में वृद्ध झुलसा, मौत

गोपालगंज में शोर्ट सर्किट से घर में आग लग गयी। आगलगी के दौरान मवेशियो को बचाने के क्रम में वृद्ध किसान गंभीर रूप से झुलस गए। जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गयी। इस अगलगी में आधा दर्जन अन्य झोपड़ियाँ भी जलकर ख़ाक हो गयी। जिसमे लाखो रूपये के नुकसान का अनुमान लगाया गया है। घटना फुलवरिया के दुबवलिया गाँव की है। 60 वर्षीय मृतक किसान का नाम बिगु राम है।

बताया जाता है कि बिगु राम अपने घर में ही थे। इसी दौरान अचानक बिजली के शोर्ट सर्किट से घर में आग लग गयी। आग की लपटें देखते देखते विकराल हो गयी और घर के बाहर दलितों की अन्य 6 झोपड़ियाँ जलकर ख़ाक हो गयी। अगलगी के दौरान बिगु राम मवेशियो को बाहर निकालने की कोशिश करने लगे। जिसमे वे गंभीर रूप से झुलस गए। उन्हें फुलवरिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए उन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहा इलाज के दौरान मौत हो गयी।

इस अगलगी में 6 बकरियां और बछड़े की मौत हो गयी। जबकि दलितों के घर में रखे हजारो रूपये नगदी, खाने का अनाज और कपडे सबकुछ जलकर ख़ाक हो गए। इस अगलगी में लाखो रूपये की सम्पति और सामान के साथ खाने के सब अनाज पूरी तरह जलकर ख़ाक हो गया है। आग घर के ऊपर गुजर रहे हाई टेंशन तार के आपस में टकराने के दौरान चिंगारी की वजह से लगी। जिसमे पूरी बस्ती जलकर ख़ाक हो गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!