Fri. Aug 23rd, 2019

गोपालगंज में टीईटी शिक्षक संघ ने डीपीओ के खिलाफ जमकर किया नारेबाजी एवं विरोध प्रदर्शन

गोपालगंज में टीईटी शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष जितेंद्र कुमार यादव के नेतृत्व में डीएलएड एवं बीएड उत्तीर्ण प्रशिक्षित शिक्षकों ने वेतन निर्धारण नहीं करने के विरोध में डीपीओ कार्यालय में तालाबंदी की और नारेबाजी के साथ विरोध प्रदर्शन किया गया।

प्रर्दशन के बाद जिलाध्यक्ष ने बताया कि डीएलएड नियमित सत्र का परीक्षाफल 19 जनवरी 19 को प्रकाशित हो चुका है। लेकिन पांच महिना बीतने के बाद भी प्रशिक्षित का वेतन निर्धारण नहीं किया गया। उसने बताया कि विभागीय संकल्प 1530 के अनुसार ग्रेड पे में 2.57 गुणाकर प्रशिक्षित का वेतन निर्धारण करने का प्रावधान है। संघ के उपाध्यक्ष ने बताया कि सर्व शिक्षा अभियान का बकाया, सातवें वेतन वृद्धि का एरियर का भुगतान अभी तक लंबित है।

राज्यनिधि से वेतन पाने वाले शिक्षकों का नगर पंचायत बरौली, मीरगंज और कटेया का भी वेतन भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। महासचिव विवेक रंजन मणि त्रिपाठी ने कहा कहा कि निदेशक प्राथमिक शिक्षा के आदेशानुसार स्नातक ग्रेड के टीईटी शिक्षक बेसिक ग्रेड के शिक्षकों से वरीय है। लेकिन इस आदेश का अनुपालन जिला में कही नहीं हो रहा है । इसको लेकर डीपीओ स्थापना को ज्ञापन दिया गया था। लेकिन आज तक इसके अनुपालन के लिए कोई भी आदेश पत्र निर्गत नहीं किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष अमित कुमार ने कहा कि गोपालगंज नगर परिषद के 18 टीईटी शिक्षकों का मार्च-अप्रैल- मई का वेतन भुगतान आज तक नहीं हुआ है तथा इनका एरियर भुगतान भी लंबित है।

प्रदेश महिला प्रभारी कुमारी वैष्णवी मिश्रा ने कहा कि प्रखंड विकास पदाधिकारी बैकुंठपुर द्वारा नियम विरुद्ध किए गए 37 प्रखंड शिक्षकों का सामूहिक स्थानांतरण किया गया है। जो सचिव शिक्षा विभाग पटना के सामंजन संबंधी आदेश का सीधा उल्लंघन है। इसके संबंध में संघ द्वारा जिला शिक्षा पदाधिकारी को ज्ञापन दिया गया था। लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष दिनेश कुमार, जिला सचिव ऋषि कुमार कुशवाहा ,प्रवक्ता अमलेश कुमार गुप्ता, संगठन मंत्री दीपक कुमार यादव ,प्रियंका सिंहा, मोहम्मद अताउल्ला, रामा शंकर महतो, रंजीत कुमार ,उपेंद्र शर्मा, अजीत दुबे, सुमेश राम, आमोद यादव, मनोज राम, राजेश यादव, रवि कुमार, पंकज कुमार राय, ओमजी तिवारी, मोहम्मद अताउल्लाह, दिलीप कुमार पंडित इत्यादि शिक्षक शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!