गोपालगंज में प्रसूता महिला की मौत, परिजनों ने डॉक्टर पर लगाया लापरवाही का आरोप

गोपालगंज में सदर अस्पताल में कुव्यवस्था का आलम जारी है। यहाँ चिकित्सको की लापरवाही की वजह से एक और प्रसूता महिला की मौत हो गयी। मौत के बाद परिजन आक्रोशित हो गए और जमकर हंगामा किया। मृतक प्रसूता का नाम कुंती देवी है। वह बैकुंठपुर के दिघवा दुबौली जके रहने वाले धनंजय यादव की पत्नी थी।

परिजनों का आरोप है की यहाँ रातभर मरीज तडपता रहा और ड्यूटी पर मौजूद नर्स सुबह आठ बजे मरीज को देखने के लिए महिला डॉक्टर के आने का इंतजार करने की बात करते रहे। मौत के बाद परिजनो ने सदर अस्पताल के महिला वार्ड का गेट तोड़ दिया और जबरदस्त आक्रोश प्रदर्शन कर रहे है। परिजनों के आक्रोश की वजह से अस्पताल कमी वार्ड में ही दुबके हुए है।

पीड़ित परिजनों के मुताबिक कुंती देवी को प्रसव पीड़ा होने के बाद सोमवार को सदर अस्पताल के महिला वार्ड में भर्ती कराया गया था, तब सबकुछ ठीक था। चिकित्सको ने उसे नार्मल डिलीवरी की सलाह दी। फिर दो दिन बाद कल शाम को ड्यूटी पर तैनात नर्स ने कहा की मरीज की हालत गंभीर है। उससे ब्लड डोनेट करना पड़ेगा। मृतका के पति ने रात को ब्लड भी डोनेट किया। लेकिन रातभर कोई चिकित्सक ड्यूटी पर नहीं था। सिर्फ नर्स के भरोसे महिला का इलाज किया गया। जिसकी वजह से इलाज में लापरवाही की वजह से महिला की मौत हो गयी।

मौत के बाद से परिजन अस्पताल में तोड़फोड़ और हंगामा करते रहे। मौके पर पहुची मूकदर्शक बनी रही। अस्पताल के सभी कर्मी मौके से फरार हो गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!