गोपालगंज में विश्व पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण कार्यक्रम का किया गया आयोजन

गोपालगंज में विश्व पर्यावरण दिवस पर सरकारी भवन पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। साथ ही पुलिस लाईन में एएसपी विनय कुमार तिवारी ने पौधा लगाया गया।

एएसपी ने कहा कि आज विश्व लेवल पर तापमान में हो रही भारी वृद्धि के चलते ग्लोबल वार्मिंग की समस्या उत्पन्न हो रही है। शहरों में शुद्ध वायु का अभाव होता जा रहा है। जल स्तर नीचे जा रहा है। अगर इसे नियंत्रित करना है, तो प्रथम कार्य अधिक से अधिक पौधारोपण करना होगा। साथ ही पेड़, पौधे,जंगल, से छेड़छाड़ बंद करना होगा। प्रकृति का नियम है कि आप अगर संतुलन नहीं रखते हैं, तो इसका खामियाजा जीव-जंतुओं को भुगतना पड़ेगा। इसलिए अधिक से अधिक पौधा लगाए, ताकि पर्यावरण को दूषित होने से बचाया जा सके। प्रकृति के साथ दोहन करना बंद होना चाहिए।

उचकागांव के सीडीपीओ सह बीडीओ ने बताया कि प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केन्द्रों पर सेविका और सहायिका ने पौधरोपण कार्य किया। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पौधा लगाने की जरूरत है।

इस अवसर पर मुख्याल डीएसपी संतोष कुमार, पुलिस मेंन्स एसोसिएसन के मंत्री अजय पासवान, अखिलेश भैरवी, पर्यवेक्षिका नीतू कुमार, सेविका कुन्ती देवी, विंदा सिंह, पुनम मिश्रा, सरसादेवी, गीता देवी, नुरजहां खातुन, प्रतिभा देवी आदि सेविकाओं ने पौधा लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!