शिवहर

शिवहर दहल उठा तीन मडर से, पिता ने दो पुत्र को तलवार से काटकर खुद लगाया फांसी

शिवहर थाना क्षेत्र के हरनाही गांव में एक पिता ने अपने दो बच्चों को तलवार से काट खुद को पंखे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है. घटना शनिवार को तकरीबन 8.30 रात्रि के करीब की है. घरेलू विवाद में एक पिता ने अपने दो पुत्रों की हत्या कर अपने को फांसी लगा ली है. 35 वर्षिये गौरी पासवान हरनाही वार्ड 4 निवासी थे तथा वह राजमिस्त्री का काम किया करता था, उसने अपने ही 8 वर्षिय पुत्र निश्चल पासवान, तथा साढ़े पांच वर्षिय पुत्र कर्ण पासवान को कमरे में सोने के बहाने बंद कर तथा बच्चों को सुलाकर तलवार से काट कर हत्या कर खुद को फांसी पंखे में लगाकर आत्महत्या कर ली है.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया है कि घटना के वक्त गश्ति पुलिस दल मौजूद था, घटना की सूचना पर पुलिस प्रशासन पहुंच कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा मामले की छानबीन में जुट गए , ग्रामीणों ने बताया है कि इसे पहले बाद विवाद को देखते हुए मृतक के पिता सुखदेव पासवान के द्वारा थाने में आवेदन दिया गया था पर पुलिस प्रशासन के द्वारा आपस विवाद में संलिप्त को गिरफ्तार किया होता तो यह घटना नहीं घटित होता. ग्रामीणों ने बताया है कि मृतक गौरी पासवान का अवैध संबंध उसके बड़ी भाभी से था जिसे कारण घर में लडाई झगड़ा होता रहता था. लड़ाई झगड़ा को देखते हुए मृतक के पिता ने थाने में आवेदन दिया था जिस कारण पुलिस घर पर आई थी परंतु मृतक अपने दोनों बच्चों को लेकर घर में अंदर से किवाड को बंद कर ताला लगाकर बच्चों को सुला दिया और तलवार से गर्दन एवं बाजू पर वार कर काट कर हत्या कर दी और खुद को पंखे में झूल कर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली पुलिस उस वक्त घर के बाहर मौजूद था परंतु किसी को भनक नहीं लगी कि वह ऐसा कांड कर रहा है बाद में पुलिस ने गेट खुलवाया तो घर का नजारा देखकर सभी अंचभित रह गए।

मात्र 8 दिन पूर्व 19 मई को अपने बहन संतोषी कुमारी की शादी अंबा में किया था , पुलिस ने मृतक के पत्नी को उसके मैके कुशहर पहूंचा दिया है, फिलहाल इस घटना से सभी अचंभित हैं. यह धटना जिस समय घटी उस वक्त गांव के अधिकांश लोग सो रहे थे ,, कई ग्रामीणों ने बताया है कि हम लोगों की यह घटना सुबह में पता चली है. जबकि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार , एसडीपीओ राकेश कुमार सहित थानाध्यक्ष अशोक कुमार राय घटना की सूचना पर पहुंचने की सूचना मिली है शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया इस घटना से तुरंत घर में खुशियां का जो माहौल था वह गम में बदल गया है. स्थानीय मुखिया प्रतिनिधि रामनाथ ठाकुर ने बताया है कि यह जो घटना घटी है उस घटना से हम लोग दुखी हैं मृतक को इतना गुस्सा नहीं रखना चाहिए था जिससे पूरा घर बर्बाद हो जाए उन्होंने बताया है कि मृतक के मात्र दो ही बच्चे थे जिसे मौत के घाट उसके पिता ने ही उतार दिया है. जबकि मृतक से अवैध संबंध रखने वाले उसके बड़े भाभी एवं उसका भाई भी फरार बताया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!