गोपालगंज

गोपालगंज जिला प्रशासन ने 23 मई को वोटो की गिनती को लेकर प्रशासनिक तैयारी किया तेज

गोपालगंज जिला प्रशासन ने आगामी 23 मई को वोटो की गिनती को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज कर दी गयी है। यहाँ पहली बार थावे के डायट परिसर में काउंटिंग सेंटर बनाया गया है। इसके पूर्व गोपालगंज के विस्कोमान भवन में वोटो की गिनती की जाती थी लेकिन इस बार कड़ी सुरक्षा को लेकर थावे डायट परिसर में मतगणना होनी है।

यहाँ नए भवन और हर तरह से सुरक्षित हाल को स्ट्रोंग रूम बनाया गया है। स्ट्रांग रूम की खिड़की दरवाजे और दीवारों को पूरी तरह सील किया गया है। ओब्जर्बर की निगरानी में यहाँ इवीएम मशीनों को रखकर पूरी भवन को सील किया गया।

यहाँ सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए है। थ्री लेयर में सुरक्षा वयवस्था के बीच इवीएम को रखा गया है। पारा मिलिट्री के जवानों के अलावा जिला मजिस्ट्रेट और जिला पुलिस के जवान 24 घंटे सुरक्षा में तैनात है। स्ट्रांग रूम के बगल में हथुआ विधानसभा के वोटो की गिनती होगी। हथुआ विधान सभा के बगल में भोरे विधानसभा की काउंटिंग होगी। जिले के सभी 6 विधानसभा के लिए अलग अलग भवन और काउंटिंग हॉल बनाये गए है। सभी हॉल में प्रवेश करने के लिए अलग अलग प्रवेश द्वार बनाया गया है।

मीडिया सेंटर को परिसर के बीचो बीच बनाया गया है। जहा WIFI और और इन्टरनेट की व्यवस्था के साथ साथ दो दो बड़े एलसीडी लगाये गये है। हर विधानसभा में कुल 14 टेबल बनाये गए है।

डीएम अनिमेष कुमार पराशर और एसपी राशिद जमा के अलावा सिर्फ ओब्जार्बर को ही स्ट्रोंग रूम और उसके आसपास जाने की इजाजत दी गयी है। काउंटिंग सेंटर के बाहर धारा 144 लगायी गयी है। किसी तरह के जुलुस और प्रदर्शन पर पूरी तरह रोक लगायी गयी है। मतों की गिनती 23 मई को सुबह 8 बजे शुरू होगी। पहले बैलेट वोटो का मिलान किया जायेगा। उसके बाद बैलेट मतों की गिनती की जाएगी। फिर करीब 30 मिनट के बाद इवीएम में पड़े वोटो की गिनती होगी। काउंटिंग पूरी तरह निष्पक्ष और पारदर्शी हो इसके लिए विडियो ग्राफी के साथ CCTV भी लगाये गए है। यहाँ मतों की गिनती के लिए आदर्श काउंटिंग सेंटर बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!