गोपालगंज

गोपालगंज में मदर्स डे के एक दिन पूर्व स्कूली बच्चों ने अपनी माँ के लिए बनाया उपहार

गोपालगंज के हजियापुर स्थित बापू आदर्श चिल्ड्रेन्स एकेडमी में शनिवार को मदर्स डे के एक दिन पूर्व स्कूली बच्चों ने अपनी-अपनी माँ के लिए उपहार बनाया। मदर्स डे के अवसर पर अपनी माँ की लंबी उम्र की कामना करते हुए बच्चों ने अपने हाथों से छोटे-छोटे उपहार बनाकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। उपहार में फ़ोटो फ्रेम, गुलदस्ता, मेकअप बॉक्स, चूड़ी बॉक्स, पर्स, ग्रिटिंग्स आदि शामिल था।

विद्यालय के निदेशक कुंज बिहारी श्रीवास्तव ने बताया कि यह दिन माँ के प्रति आदर और सम्मान जताने का दिन होता है। इस दिन बच्चें अपनी माँ को स्पेशल फील कराने के लिए कुछ न कुछ क्रिएटिव करते हैं या गिफ्ट्स देते हैं। इस कार्यक्रम को विद्यालय में कराने से दोहरा लाभ होगा। एक तरफ जहाँ बच्चें क्रिएटिव होंगे वही दूसरी तरफ उनको अपनी माँ के प्रति प्यार और लगाव बढ़ेगा। कल मदर्स डे के अवसर पर बच्चें सुबह सुबह अपनी माँ को यह उपहार देकर उन्हें सरप्राइज देंगें। उन्होंने यह भी बताया कि यह कार्यक्रम विद्यालय की वरिष्ठ शिक्षिका माया पूरी के थीम पर कराया गया तथा उन्ही के देखरेख एवं निर्देशन में बच्चों ने उपहार बनाएं।

इस अवसर पर प्राचार्य सुमन प्रसाद श्रीवास्तव, रामनरेश यादव, पूजा कुमारी, एकता कुमारी, मधु कुमारी, गीता कुमारी, अलीशा परवीन, गुंजा कुमारी, एवं काजल कुमारी आदि शिक्षक-शिक्षिकाएं मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!