गोपालगंज

गोपालगंज शहर में मतदाता जागरूकता के लिए स्कूल में आयोजित की गई पेंटिंग प्रतियोगिता

गोपालगंज में 12 मई को शत प्रतिशत मतदान को लेकर मतदाताओं को जागरूक करने का अभियान अब और तेज हो गया है। इस अभियान में प्रशासन के साथ ही स्कूली तथा विभिन्न संगठनों के लोग भी शामिल हो गए हैं। इसी क्रम में शुक्रवार को मतदाता जागरुकता अभियान के तहत लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए स्कूली बच्चों ने पेंटिंग बनाकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने का संदेश दिया।

जागरूकता अभियान के इस कड़ी में शहर के काली स्थान रोड स्थित नाखा राय इम्पवरिंग माइंडस एंड डेवलपमेंट फाउंडेशन द्वारा संचालित टी एंड टी दक्ष पब्लिक स्कूल के परिसर में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। स्कूल के कक्षा 1 से 8 तक के बच्चो ने इस पेंटिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। बच्चों ने चुनाव से संबंधित विभिन्न प्रकार की पेंटिंग बनाया। बच्चों ने बूथ, मतदाता, ईवीएम मशीन के अलावा संबंधित एक से बढ़ कर एक पेंटिंग बनाया। पेंटिंग प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य मतदाताओ को मतदान के प्रति जागरूक करना व अधिक से अधिक लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके। बच्चो ने पेंटिंग के सहारे खासकर अपने अभिभावकों एवं लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करना व प्रोत्साहित करना था।

स्कूल के डायरेक्टर वीरेंद्र कुमार राय ने कहा कि बच्चों की बात कोई नही टालता है। सभी बच्चें अपने अभिभावकों से मताधिकार के उपयोग की अपील करें। अपने बड़े भाई बहनों को भी मतदान करने का संदेश दे। जिससें हर मतदाता मतदान के लिए प्रेरित हो। मतदान हमारा कर्त्तव्य ही नही नैतिक जिम्मेदारी भी है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!