गोपालगंज लोकसभा सीट के लिए नोटिफिकेशन जारी, आज से नामांकन करने की विधिवत शुरुवात

गोपालगंज सुरक्षित लोकसभा सीट के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है और इसके साथ ही आज से नामांकन करने की विधिवत शुरुवात कर दी गयी है। यह नामांकन की प्रक्रिया प्रतिदिन सुबह 11 बजे से लेकर शाम 3 बजे तक चलेगी। नामांकन करने की अंतिम तिथि 23 अप्रैल 2019 है।

डीएम ने चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारियो का जायजा लिया और उसके साथ जिला समाहरणालय कक्ष में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में इसकी जानकारी दी। डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने कहा कि अभ्यर्थियो को नामांकन वापस लेने अंतिम तिथि 26 अप्रैल निर्धारित की गयी है। जबकि मतगणना आगामी 23 मई को होगा। जिले में पहली बार मतगणना थावे के ट्रेनिंग कॉलेज परिसर में होगा। जहा स्ट्रोंग रूम का निर्माण कराया गया है। जिले में कुल 18 लाख 37 हजार 243 मतदाता मतदान करेंगे। जिसमे पुरुषो की संख्या 9 लाख 38 हजार 674, महिलाओ की संख्या 8 लाख 98 हजार 495 और अन्य की संख्या 74 है। मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण और निष्पक्ष कराने के लिए नीरज कुमार पवन को सामान्य प्रेक्षक, राजकुमार देवांगन को पुलिस प्रेक्षक और अभिषेक कुमार को व्यय प्रेक्षक बनाया गया है।

वही एसपी राशिद जमा ने कहा कि चुनाव को लेकर अभी तक जिले में करीब 41 लाख रूपये की बरामदगी की गयी है। जिसकी जानकारी सेलटैक्स, इनकम टैक्स सहित निर्वाचन आयोग को दे दी गयी है। ट्राफिक को लेकर विशेष व्यवस्था की गयी है। जबकि जिले की सीमा को रेगुलेट किया जा रहा है।

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!