गोपालगंज में मानवता हुई शर्मशार, दहेज़ के लिए नवविवाहिता को गर्म सलाखों से दागा, उखाड़े नाख़ून

दहेज़ के लिए इन्सान कितना गिर सकता है. इसका अनुमान नहीं लगाया जा सकता. मामला गोपालगंज का है. जहा एक नवविवाहिता को दहेज़ में 02 लाख रूपये नगद और बाइक के लिए न सिर्फ उसके बेरहमी से मारपीट की गयी. बल्कि उसके बाल उखाड़े गए. नव विवाहिता के नाख़ून उखाड़ लिए गए और गर्म सलाखों से उसके शरीर में कई जगह छेद किया गया. इतनी यातना के बाद पीडिता जब बेहोश हो गयी. तब उसे गांव के बाहर रेलवे ट्रैक के किनारे लावारिस फेक दिया गया. घटना कुचायकोट के माधोमठ चौचका गाँव की है. पीडिता की हालत गंभीर है. जिसे अब पटना पीएमसीएच के लिए रेफर कर दिया गया है.

गोपालगंज में सोशल मीडिया पर एक विडियो वायरल हुआ. जिसमे एक 22 वर्षीय युवती अपने ससुराल वालो पर यातना देने का आरोप लगा रही थी. इस विडियो में पीडिता के शरीर पर कई जगह जख्म के निशान भी साफ़ दिख रहे थे. वायरल विडियो का सच जानने की पड़ताल आवाज़ टाइम्स ने की. जिसमे रोंगटे खड़े कर देने वाला सच सामने आया. 22 वर्षीय पीडिता का नाम मासूम देवी है. वह उचकागांव के दहिभत्ता नरकटिया के रहने वाले अरविन्द सिंह की बेटी है.

पीडिता के दादा छोटे लाल के मुताबिक उन्होंने अपनी पोती की शादी कुचायकोट के माधोमठ निवासी मुन्ना सिंह से किया था. मुन्ना सिंह से मुस्कान की बड़ी बहन की शादी भी की गयी थी. जो शादी के बाद ही कही लापता हो गयी. जिसके बाद दादा ने मुस्कान की शादी अपने पहली पोती के दामाद कर दी . लेकिन ससुराल पक्ष के द्वारा लगातार 2 लाख रूपये दहेज़ और बाइक की डिमांड की गयी.

पीडिता मुस्कान के मुताबिक दहेज़ नहीं मिलने पर उसके पति मुन्ना सिंह, सास, ननद , देवर मिलकर उसके बाल उखाड़े, नाख़ून उखाड़े और उसके शरीर को कई जगह दागा गया. जिसकी वजह से पीडिता के शरीर पर कई जगह गहरे जख्म के निशान है. उसकी हालत गंभीर है. जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

सदर अस्पताल में इमरजेंसी वार्ड में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ रमेश कुमार के मुताबिक सुबह इमरजेंसी वार्ड में मुस्कान को भर्ती कराया गया है. जहा उसके शरीर पर 7 जगह गहरे जख्म है. उसकी हालत गंभीर है. पुलिस को सुचना दे दी गयी है. पीडिता को हायर ट्रीटमेंट की जरुरत है. जिसे रेफर किया जा रहा है.

.

.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!