गोपालगंज

गोपालगंज में आपसी विवाद में एक माह पहले हुए मारपीट में जख्मी अधेड़ की इलाज के क्रम में मौत

गोपालगंज के कुचायकोट में एक माह पुराने विवाद को लेकर हुई मारपीट में जख्मी अधेड़ की सोमवार की सुबह मौत हो गई। मौत की घटना के बाद मृतक के घर कोहराम मच गया। खबर सुनते ही परिजन और ग्रामीण उग्र हो गये। तथा मुआवजे और नामजदो की गिरफ्तारी के लिए  एनएच 28 को बलथरी चेकपोस्ट के समीप जाम कर प्रदर्शन करने लगे। ग्रामीण नामजदो की गिरफ्तारी की मांग पर तीन घंटे तक अड़े रहे। लगभग तीन घंटो तक जाम के बाद थानाध्यक्ष के आश्वासन के बाद लोग शांत हो सके। घटना बलथरी गांव की है।

घटना के सम्बन्ध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बलथरी गांव निवासी कामाख्या प्रसाद और संतोष साह अगल-बगल के पड़ोसी हैं। संतोष गुप्ता के घर एक बच्चा पैदा हुआ था जो बिमार पड़ा और इलाज के क्रम में उसकी मौत हो गयी। सन्तोष के परिजनो को आशंका थी की की बच्चे की मौत पड़ोसी कामख्या प्रसाद के परिवार के द्वारा टोटका कराने के कारण हुई है। इसी को लेकर सन्तोष साह और उसके परिजनो ने दो मार्च को कामाख्या प्रसाद को पीटकर गंभीर रुप से घायल कर दिया। परिजन घायल वृद्ध को इलाज के लिए सदर अस्पताल मे भर्ती कराया। जहां से डॉक्टरों ने चिंताजनक हालत में उसे मेडिकल कालेज गोरखपुर रेफर कर दिया। इस मामले में  परिजनों द्वारा कुचायकोट थाने में मारपीट की एफआईआर दर्ज कराई गई। दर्ज एफआईआर में सन्तोष साह, महेश्वर साह, अंजली कुमारी और सरस्वती देवी को नामजद आरोपी बनाया गया था। सोमवार की सुबह कामाख्या प्रसाद की उनके घर पर ही मौत हो गई।

मौत की खबर के बाद ग्रामीणों ने एनएच 28 को बलथरी चेकपोस्ट के पास ही जाम कर दिया और प्रदर्शन करने लगे। जाम की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पंहुच कर प्रदर्शनकारियों को समझाने लगी। लेकिन तीन घंटे तक ग्रामीण मौके पर जमे रहे। काफी मशक्कत के बाद जाकर ग्रामीण शांत हुए और जाम को समाप्त कराया जा सका।

तीन घंटे जाम के कारण दोनों तरफ लगभग आठ किलोमीटर तक गाड़ियों की लम्बी कतार लग गई। एक तरफ बहादुर चेकपोस्ट तो दुसरे तरफ माधोमठ तक गाड़ियों की लम्बी कतार लगी रही। जाम समाप्त होने के बाद रास्ता चालू कराने में भी पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!