सीवान में आयोजित राज्यस्तरीय महिला सब जुनियर हाकी चैम्पियनशिप में पटना बना चैंपियन

सीवान के पंजवार में आयोजित राज्यस्तरीय महिला सब जुनियर हाकी चैम्पियनशिप में आज का फाइनल मैच बेहद रोमांचक और सांसें रोक देनेवाला था। पूर्णिया और पटना के बीच खेले गए इस मैच में निर्धारित समय सीमा तक कोई भी टीमें गोल नहीं कर सकी थी और आखिर समय में निर्णायक मंडलों द्वारा पेनाल्टी शूट आउट से फैसला करने का औपचारिक निर्णय लिया। लेकिन फिर भी दोनों टीमें 3-3 से बराबरी पर रहीं इस फाइनल मैच में। अंत में सडेन डेथ से फैसला हुआ और इस रोचक मुकाबले में अंतिम समय में पटना की टीम को चैम्पियन घोषित किया गया। नौवी राज्यस्तरीय महिला सब जूनियर हॉकी चैम्पियनशिप के समापन समारोह का संचालन संजय कुमार सिंह ने किया।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

सीवान जिले के रघुनाथपुर पंजवार में आयोजित किया गया यह टूर्नामेंट कोई सामान्य टूर्नामेंट नहीं था। तकरीबन डेढ़ सौ लड़कियां पंजवार में चार दिन तक रुकी रहीं और वो भी बजर देहात गांव में। इस गांव में आयोजन के समय लगभग आधे किलोमीटर तक गांव का पता नहीं था।
हर तरफ गहामागहमी चहल-पहल की रौनक की छटा बिखेरते हुए नजर आ रहा था पंजवार गांव।

मैच समापन के समय एक दूसरे के गले लगकर रो रही थीं सभी खिलाडियां और सभी के जुबां पर सिर्फ एक शब्द थे ऐसा गांव नहीं देखा आजतक और ना ही ऐसी मेजबानी नहीं देखी। वो शहर से दूर किसी गांव में आयोजित ऐसा टूर्नामेंट जिसकी जितनी भी तारीफ की जाए कम होगी।

आयोजन टीम और गांव के सभी लोगों ने सभी खिलाड़ियों को बेटियों की तरह दुलार और स्नेह दिया अंतिम समय विदा करते हुए और आज इतिहास के पन्नों में दर्ज हो गया सीवान जिले का पंजवार इतने बड़े सफल आयोजन का गवाह बन कर।

इस मौके पर मैरीकाॅम स्पोर्ट्स एकेडमी के संरक्षक घनश्याम शुक्ल रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी के निदेशक संजय पाठक क्रीड़ा भारती के जिला सचिव नवीन सिंह परमार पत्रकार मनोज कुमार सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में स्थानीय प्रबुद्ध नागरिक खेल प्रेमी दर्शक उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!