सीवान जंक्शन पर होली समाप्त होने के बाद बढ़ी काफी संख्या में यात्रियों की भीड़

सिवान शहर में होली समाप्त होने के बाद अब परदेसियों का अपने काम पर लौटने का सिलसिला बदस्तूर जारी हो चुका है। इसको लेकर सीवान जंक्शन पर काफी संख्या में यात्रियों लोगों की भीड़ देखने को रोज मिल रही है।

दिल्ली लखनऊ पंजाब कोलकाता सहित तमाम सभी जगहों पर जाने वाली ट्रेनों में लोगों की भीड़ काफी देखने को मिल रही है। सीवान जंक्शन पर रोजाना ही ऊंहापोह की स्थिति ट्रेनों के आने के दौरान प्लेटफार्म पर देखने को मिल रही है। यहां रोज ट्रेनों में चढ़ने के लिए लोग एक दूसरे को धक्का मुक्की देकर किसी तरह से ट्रेन में प्रवेश करने की फिराक में लग जा रहे हैं। यह हाल सिर्फ प्लेटफार्म पर का ही नहीं है।
बल्कि सीवान जंक्शन स्थित अनारक्षित टिकट काउंटर पर टिकट लेने वालों की लंबी लंबी कतारें देखने को मिल रही है।

जैसे कि आपकों मालुम होगा कि दिल्ली जाने वाली ट्रेनों में 31 मार्च तक का टिकट पुरी फूल हो चुकी है और शनिवार के ही दिन से सीवान जंक्शन पर दो काउंटर और दो एटीवीएम मशीन से अनारक्षित टिकट दिया जा रहा था सभी यात्रियों को। इस मुख्य कारण जंक्शन के मुख्य द्वार पर काफी संख्या में यात्रियों की भीड़ एकत्रित हो जाना बताया जा रहा है। वहीं टिकट लेने के लिए यात्रियों की भीड़ इतनी थी कि मुख्य द्वार तक वे कतारबद्ध खड़े हो गए थे। इसके बावजूद इन्हें दो काउंटर से ही टिकट दिया गया। सबसे ज्यादा परेशानी तो महिला यात्रियों को उठानी पड़ रही है।

वहीं 23 से 31 मार्च तक वैशाली सुपरफास्ट बिहार संपर्क कांति सुपरफास्ट अवध असम एक्सप्रेस और लिच्छवी एक्सप्रेस ट्रेन में टिकट फूल बताया जा रहा है। कुछ यात्री तो निराश होकर सीवान शहर के ललित बस स्टैंड स्थित दिल्ली जाने वाली बसों का सहारा ले रहे हैं। जहा उन्हें 1500 रुपए से लेकर 2000 रुपए का भारी-भरकम राशि खर्च कर अपनी नौकरी परदेश गंतव्य तक जाने को विवश हैं।

One thought on “सीवान जंक्शन पर होली समाप्त होने के बाद बढ़ी काफी संख्या में यात्रियों की भीड़

  • March 27, 2019 at 7:19 pm
    Permalink

    Ispe koi sarkaar ya politician muh nhi kholega
    sb sirf vote maangne k liye muh kholenge

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!