पटनाबिहारमनोरंजन

‘जय गंगाजल’ फिर विवादों में, पटना हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

बिहार की पृष्टभूमि पर सिनेमा बनाने वाले बिहार निवासी ख्याति नाम निर्देशक प्रकाश झा की बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘जय गंगाजल’ एक बार फिर विवादों में घिर गयी है।

सनद रहे कि प्रकाश झा ने इस फ़िल्म में अभिनय भी किया है। पुलिसिया द्वन्द पर बनी इस फ़िल्म में प्रकाश झा ने एक पुलिस वाले का किरदार निभाया है। प्रियंका चोपड़ा अभिनीत इस फिल्म में बांकीपुर और लखीसराय विधानसभा क्षेत्रों के नाम है और वहां की खराब तस्वीर पेश करने के मामले में पटना हाईकोर्ट ने फिल्म के निदेशक प्रकाश झा और प्रोडक्शन कंपनी को नोटिस जारी कर दिया है।

विनय कुमार पप्पू की याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने केन्द्र सरकार और सेंसर बोर्ड को नोटिस जारी किया है और जवाब देने को कहा है। याचिकाकर्ता के वकील अजय कुमार ठाकुर ने कोर्ट को बताया कि वास्तव में दोनों विधानसभा क्षेत्र बिहार में हैं। इनके विधायकों को बाहुबली के रूप में दिखाया गया है, जो कि बिहार की छवि को खराब करता है।

इस याचिका के जरिए यह भी मांग की गयी है कि फिल्म में इस्तेमाल किए गये दोनों विधानसभा क्षेत्रों के नाम बदल दिए जाएं। इस मामले पर अगली सुनवाई 29 फरवरी को होगी। गौरतलब है कि इससे पहले भी बांकीपुर के विधायक नितिन नवीन ने अपने विधानसभा की निगेटिव छवि को दिखाए जाने पर आपत्ति दर्ज करायी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!