गोपालगंज में आईटीआई भवन निर्माण में हो रहे निर्माण कार्य में अनियमितता को लेकर हुआ हंगामा

गोपालगंज के उचकागांव प्रखंड के अरना गांव के चंवर में लगभग 14 करोड़ की लागत से बन रहे आइटीआइ भवन के निर्माण में अनियमितता बरतने को आरोप लगाते हुए मुखिया पति दिनेश सिंह के नेतृत्व में ग्रामीणों ने हंगामा करते हुए प्रदर्शन किया। हंगामा के बाद मुखिया पति पर कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुपरवाइजर ने मजदूरों के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है।

शुक्रवार को अरना गांव के चंवर में बन रहे आइटीआइ भवन के पास मुखिया पति दिनेश सिंह ग्रामीणों के साथ पहुंच गए तथा निर्माण कार्य में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए ग्रामीण हंगामा करते हुए प्रदर्शन करने लगे। इस दौरान मुख्य पति ने आरोप लगाया कि गुरुवार की रात कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा निर्माण में की जा रही गड़बड़ी को देखते हुए काम को रुकवाया गया था। इसके बावजूद भी कंस्ट्रक्शन कंपनी द्वारा जबरन कार्य किया जा रहा है। उनका यह भी कहना था कि एस्टीमेट के अनुसार भवन के नींव में दो फीट मोटी ढलाई करनी है। लेकिन नींव के ढलाई में ईंट डालकर गड़बड़ी की जा रही थी। ग्रामीणों की शिकायत पर निर्माण कार्य को रूकवाया गया था।

दूसरी तरफ कंस्ट्रक्शन कंपनी के सुपरवाइजर दिनेश सिंह द्वारा आरोप लगाया गया कि गुरुवार की रात में अपने कुछ समर्थकों के साथ निर्माण स्थल पर पहुंचकर मुखिया पति द्वारा काम कर रहे मजदूरों के साथ मारपीट करते हुए रंगदारी की गई। मुखिया पति के मारपीट के कारण कंस्ट्रक्शन कंपनी के कार्य में लगे काफी संख्या में मजदूर रात से फरार चल रहे हैं। जिनका कोई पता नहीं चल रहा है।

मामले में सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच कर भवन निर्माण विभाग के जिला अभियंता अशोक राय द्वारा मौके पर पहुंचकर निर्माण कार्य की जांच की गई। वैसे समाचार लिखे जाने तक मामले में कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!