गोपालगंज:गन्ने के खूंटी जलाने से खेत में लगी आग से किसान को 11 लाख का नुकसान

गन्ने की फसल काटने के बाद खूंटी जलाने के दौरान लगी आग से बगल का दस एकड़ फसल जलकर राख हो गई।तेज पछिया हवा के बीच आग बुझाने में ग्रामीणों को काफी मशक्कत करनी पड़ी।हालाकिं मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ी पंहुचने के दो घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।इसमें दस किसानो के फसल जलकर खाक हो गये।केन ऑफीसर ने बताया कि किसानो का लगभग11  लाख का नुकसान हुआ है।अगलगी की घटना सिधवलिया थाना के बुचेया गांव की है।घटना के संदर्भ में मिली जानकारी के अनुसार बुचेया गांव के ही एक किसान अपनी ईख कटाने के बाद पते रख कर उसे जला रहे थे। उसी दौरान तेज पछिया हवा में आग उनसे नियंत्रित नहीं हो पाई।तथा बगल के गन्ने के खेत में पकड़ लिया।देखते ही देखते आग की लपटे काफी तेज हो गई।लगभग दस एकड़ में एक के बाद एक पकड़ लिया। ग्रामीणों को आग लगने की जानकारी मिलने के बाद वे बुझाने में जुट गये।
ग्रामीण जब गन्ने के खेत के पास पंहुचे तो आग की लपटे इतनी तेज हो गई थी कि उन्हें आग बुझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी।
.फिर फायर ब्रिगेड की गाड़ी बुलानी पड़ी तब जाकर लगभग दो घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू जा सका।,इस आग की घटना में  बुचेया गांव के बंका सिंह,विनोद सिंह,सुरेश पांडेय,बैधनाथ यादव,हरेंद्र राय,प्रभु राय,रामदयाल राय,लक्ष्मण दास, रामकिशुन दास,विनोद पांडेय सहित अन्य किसानों के गन्ने का खेत जलकर नष्ट हो गया।
-मिल ने बताया की 11 लाख का नुकसान
सूचना पाकर पहुंचे चीनी मिल सिधवलिया के वीपीकेन और ओवरसियर अशोक यादव द्वारा जले गन्ना फसल का जांच किया गया।पर्ची आवंटित कर किसानों को जल्द से जल्द गन्ने की कटाई कर मिल में सप्लाई करने का निर्देश दिया गया।वैसे उन्होंने बताया की लगभग 11 लाख का नुकसान किसानो को हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!