Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज में बिजली के सार्टसर्किट से झोपड़ी में लगी आग, चार मासूम सहित 8 लोग जिंदा जले

गोपालगंज में कुचायकोट थाना के बखरी गांव में गुरुवार की देर रात अचानक घर मे आग लग जाने से एक ही परिवार के आठ लोग जिंदा जल गए। इनमे दंपती सहित चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति और दो मासूमों की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं एक मासूम की स्थिति अभी भी चिंताजनक बनी हुई है।

जानकारी के मुताबिक आग एक झोपड़ी में लगी थी। आग लगने के बाद एक-दूसरे को बचाने में बकरीद्दीन और इनकी 35 वर्षीय पत्नी हुसनतारा खातून की मौत हो गयी। वहीं, आग से घिरे इनकी 5 साल की बच्ची तथा बकरीद्दीन का 24 वर्षीय साला हसमुद्दीन ने भी दम तोड़ दिया। इस हादसे में झुलसे बकरीद्दीन साह की 10 वर्षीय पुत्री शमीमा खातून, 8 वर्षीय पुत्री सफरीना खातून, 7 वर्षीय पुत्र सलाउद्दीन तथा 5  माह का नवजात झुलस गया। इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर देख बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया। इस दौरान गोरखपुर लेकर जाने के क्रम में नवजात तथा सलाउद्दीन की भी मौत होने की बात बतायी गयी।

मृतक के परिजन अनवर अंसारी ने बताया कि घर के सभी सदस्य सो रहे थे। तभी अचानक बचाओ बचाओ की आवाज आने लगी। जब तक वे कुछ समझ पाते तबतक उनकी घर की झोपडी में से आग की लपते निकल रही थी। जब घर के सदस्य आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे थे। इसी दौरान घर के चार सदस्यों की आग की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गयी है। जबकि चार और लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। सभी घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहाँ से स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सभी घायलों को गोरखपुर रेफर कर दिया गया जहाँ इलाक के क्रम में तीन घायलों को मौत हो गयी, वहीं एक की स्थिति नाज़ुक बनी हुई है।

घटना की सुचना मिलते ही देर रात डीएम भी सदर अस्पताल पहुचे और घटनास्थल पर कई पदाधिकारियो को भेज दिया गया है। डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने बताया कि इस घटना में चार लोगो की मौत हुई है। आग लगने की मुख्य वजह क्या है अभी तक क्या है। इसका जांच किया जा रहा है। आग लगने की वजह शोर्ट सर्किट या फिर कुछ और हो सकती है। बहरहाल सभी घायलों को समुचित इलाज कराने की व्यवस्था की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!