देश विरोधी नारेबाजी मामले में आरोपी छात्रों का सरेंडर से इनकार !

JNU परिसर में मौजूद देश विरोधी नारेबाजी मामले में आरोपी छात्रों ने सरेंडर करने से इनकार कर दिया है छात्रों का कहना है कि वे आत्म समर्पण नहीं करेंगे और पुलिस उन्हें गिरफ्तार करे।

देशद्रोह के आरोपी जिन पांच छात्रों की पुलिस खोज कर रही है, उनके परिसर में दोबारा दिखाई देने के मुद्दे पर चर्चा के लिए JNU प्रशासन ने विश्वविद्यालय के शीर्ष अधिकारियों की बैठक बुलाई है।

छात्रों के विश्वविद्यालय परिसर में मौजूद होने की खबरें मिलने के बाद से परिसर के बाहर कल रात से तैनात पुलिस अधिकारियों ने कहा कि वे बैठक के बाद कुलपति से बात करेंगे और उनसे कहेंगे कि वे छात्रों को आत्मसमर्पण करने के लिए कहें।

JNU के रजिस्ट्रार भूपेंद्र जुत्शी ने कहा कि उन्हें मीडिया में आई खबरों से पता चला है कि छात्र परिसर में मौजूद हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उनसे अभी तक छात्रों की ओर से कोई बात नहीं की गई है। उन्होंने कहा, ‘‘आज सुबह हम बैठक कर रहे हैं, जिसमें इस मुद्दे पर चर्चा होगी और भविष्य की कार्रवाई पर फैसला किया जाएगा।’’

JNU छात्रसंघ उपाध्यक्ष शहला राशिद शोरा ने कहा, ‘‘वे सभी यहां उस आंदोलन से जुड़ने के लिए हैं,जो कि विश्वविद्यालय को राष्ट्र-विरोधियों का गढ़ करार देने के खिलाफ है। उन्हें कोई समन नहीं जारी किया गया है इसलिए आत्मसमर्पण करने का सवाल ही नहीं उठता है। यदि पुलिस उन्हें गिरफ्तार करती है तो वे जांच में सहयोग करेंगे।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!