Thu. Aug 22nd, 2019

गोपालगंज: पंचायत समिति की हुई बैठक, एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजने का निर्णय

गोपालगंज में कुचायकोट पंचायत समिति के सदस्यों के विशेष बैठक का आयोजन बुधवार को प्रखंड कार्यालय के सभागार में किया गया। बैठक में पुलवामा हमले को लेकर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान और उसके प्रधानमंत्री इमरान खान की कड़ी भर्त्सना की गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लेकर केंद्र सरकार को अवगत कराया गया कि आतंकवादियों के खिलाफ जल्द से जल्द भारत सरकार कड़ी कार्रवाई करें।

विदित हो कि पंचायत समिति सदस्य शैलेश पांडे के के मांग पर बुधवार को विशेष बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एक स्वर से पुलवामा हमले के लिए जुड़े लोगों के खिलाफ कड़ी भर्त्सना करते हुए कार्रवाई की मांग की गई। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर यह निर्णय लिया गया कि पंचायत समिति के सभी सदस्य अपने एक माह का मानदेय वीर शहीदों के परिजनों को देने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजेंगे। इसके लिए बीडियो को अधिकृत करते हुए मानदेय की राशि एकत्रित कर प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजने का निर्णय लिया गया ।बैठक में यह प्रस्ताव भी पास किया गया कि सीआरपीएफ की बहुप्रतीक्षित मांग वन रैंक वन पेंशन को भी सरकार स्वीकृत करें। जिससे इसका लाभ बीर सैनिकों को मिल सके। प्रस्ताव में 14 फरवरी को पूरे देश में शौर्य दिवस के रूप में मनाने की मांग भी केंद्र सरकार से की गई। इससे पूर्व पुलवामा के शहीदों को तमाम पंचायत प्रतिनिधियों और पदाधिकारियों ने पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की।

वक्ताओं ने कहा कि इस दुख की घड़ी में वह शहीद सैनिकों के परिजनों और देश के साथ खड़े हैं। बैठक की अध्यक्षता करते हुए प्रखंड प्रमुख बबली सिंह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में पूरा देश एक साथ है और इसके लिए जो भी कुर्बानी देनी होगी देश के लोग देने से पीछे नहीं हटेंगे।

बैठक में उप प्रमुख माया देवी वीडियो दीपचंद जोशी, सीओ चौधरी राम ,गोपालपुर थाना अध्यक्ष अजीत कुमार सिंह ,विशंभर पुर थाना अध्यक्ष अशोक कुमार, कुचायकोट थाने से अवर निरीक्षक अनिल सिंह, मनोज तिवारी, अमीर पटेल, मुन्ना राय ,अखिलेश सिंह, बलिंदर राय, बैजनाथ बैठा, व्यास सिंह, मुखिया संघ के अध्यक्ष धर्मेंद्र मिश्रा, समेत तमाम पंचायत प्रतिनिधि उपस्थित थे।

1 thought on “गोपालगंज: पंचायत समिति की हुई बैठक, एक माह का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में भेजने का निर्णय

  1. सिधवलिया थाना :- बर्षो से चल रहे शराब धंधेबाज और उसका पूरा परिवार आज पुलिस के हिरासत मे mantu कुमार munna कुमार आप से नम्र निवेदन है की इस समाचार बिस्तार से पोस्ट करे ग्राम बुचिया मठिया थाना+पोस्ट सिधवलिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!