गोपालगंज में रोड के किनारे बिल्डिंग मटेरियल रखने पर नगर परिषद करेगी अमला सामग्री जब्त

गोपालगंज शहर के कई वार्डो में रोड, नाली के किनारे बिल्डिंग मटेरियल रखने पर नगर परिषद का अमला सामग्री जब्त करने की कार्रवाई करेगा। रोड व नाली के किनारे रेत, गिट्टी का ढेर रखने से आवागमन में परेशानी होने और दुर्घटना की शिकायतें मिल रही हैं। शिकायत मिलने पर जुर्माने लगाने के प्रावधान को भी अमलीजामा पहना दिया गया है।

कई वार्डों के नागरिकों ने लापरवाही से भवन निर्माण सामग्री रखने से नाली जाम होने की शिकायत नगर परिषद के अफसरों से की है। स्थानीय नागरिकों ने सड़क किनारे बिल्डिंग मटेरियल और वाहन रखने की शिकायत नगर परिषद में की है। शिकायतकर्ताओं ने कहा है कि अव्यवस्था के कारण लोगों को परेशानी हो रही है।

नगर परिषद अध्यक्ष ने बताया कि भवन निर्माण करने वाले नागरिकों ने बिल्डिंग मटेरियल रखने की व्यवस्था नहीं की। लापरवाही से सड़क या नाली के किनारे रेत-गिट्टी रखने से आवाजाही पर असर पड़ रहा है। इसके कारण नागरिकों को परेशानी हो रही है। मटेरियल रखने के कारण नालियां जाम हो रही हैं। ऐसे मामलों में कार्रवाई की जाएगी।

शहर में स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी चल रही है। नगर परिषद ने सड़क किनारे तथा नालियों में कूड़ा कचरा फेंकने वालों पर नकेल कसने की पहल की है। नगर परिषद ने इसको लेकर प्रस्ताव तैयार कर लिया है। इस प्रस्ताव के अनुसार सड़क व नाली तथा इधर उधर कूड़ा कचरा फेंकने वालों से पांच सौ रुपया जुर्माना वसूला जाएगा। इसके साथ ही सड़क पर बिल्डिंग मटेरियल रखने वालों से एक हजार रुपया जुर्माना के रूप में वसूला जाएगा। सड़क के किनारे लघु शंका करने वालों से भी जुर्माना वसूलने का इस प्रस्ताव में प्रावधान किया गया है। प्रस्ताव तैयार होने के बाद नगर परिषद बोर्ड में इस प्रस्ताव को रखा जाएगा। बोर्ड में प्रस्ताव पारित होने के साथ ही इसे नगर परिषद लागू कर देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!