गोपालगंज के विजयपुर में 3 वर्षीय मासूम की मौत के मामले में सेविका पर प्राथमिकी हुई दर्ज

गोपालगंज के विजयपुर थाने के जज वालिया गांव की 3 वर्षीय अंकिता कुमारी की अल्बेंडाजोल की गोली खाने से हुई मौत के मामले में आंगनबाड़ी सेविका के ऊपर प्राथमिकी दर्ज हो गई है। प्राथमिकी मामले में थाना अध्यक्ष अब्दुल मजीद ने बताया कि मृतिका के पिता राम प्रसाद राम के आवेदन पर जजवलिया आंगनबाड़ी केंद्र की सेविका प्रतिभा देवी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर छानबीन प्रारंभ कर दी गई है।

बता दे कि सोमवार को राज्य सरकार के राज्यव्यापी अल्बेंडाजोल टेबलेट का वितरण आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से किया गया। इसी क्रम में जजवलिया  केंद्र पर बच्चों को दवा दी गई जिसमें मृतिका बच्ची की मां चांदमति देवी ने दवा की गोली घर ले कर चली गई तथा घर पर जैसे ही बच्ची को गोली खिलाया जो गले में जाकर अटक गया था। यह देखकर मां द्वारा गर्दन के पीछे से हाथ से मारा गया की गोली निकल जाए लेकिन हुआ उल्टा। चोट लगते ही बच्ची की मौत हो गई।

बच्ची की मौत के बाद परिजन रोने चिल्लाने लगे। इसी बीच स्थानीय लोग और परिजन मिलकर मृतका के शव को रोड पर रखकर चारों तरफ से रोड जाम कर दिया जिसमें सैकड़ों लोग देर रात तक फंसे रहे। आक्रोशित लोगों को शांत करने तथा पीड़ित परिवार को सांत्वना देने नेता से लेकर प्रशासन तक देर रात तक मस्कत करता रहा किंतु बात नहीं बनी और अंतत: प्रदर्शन कर रहे लोगों को भगाने  के लिए लाठी चार्ज  तथा तीन से चार राउंड हवाई फायरिंग तक करनी पड़ी। लाठी चार्ज से कुछ स्थानीय लोग चोटील हुये  तब जाकर भीड़ शांत हुयी। जिला से आये सी एस के निर्देश पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। मंगलवार को विजयीपुर में श्रीपुर ओपी तथा मीरगंज की पुलिस कैंप कर रही है। वही स्थिति पर नियंत्रण हेतु डीएसपी हथुआ तथा पुलिस इंस्पेक्टर पुलिस बल के साथ विजयपुर में बैठक कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!