देश

नेशनल हेराल्ड मामला: कोर्ट ने दिया स्वामी को बड़ा झटका, जारी किया स्वामी को नोटिस

पटियाला हाउस कोर्ट ने BJP नेता सुब्रमण्यम स्वामी को नेशनल हेराल्ड मामले में बड़ा झटका दिया है।20 फरवरी को कोर्ट ने सुब्रमण्यम स्वामी को एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड के लेनदेन वाले कागजात देने से इनकार कर दिया है। आपको बता दें कि ये कागजात अलग-अलग मंत्रालयों के द्वारा जमा किए गए हैं।

पटियाला हाउस कोर्ट ने कहा कि लेनदेन के कागजात बंद लिफाफे में हैं। कोर्ट ने कहा जब तक यह मामला हाई कोर्ट में यह मामला लंबित है। तब तक इन कागजातों को मजिस्ट्रेट की कस्टडी में ही रखा जाएगा।

आपको बता दें की को इस मामले की सुनवाई दिल्ली हाई कोर्ट में 15 मार्च को होनी है

हेराल्ड केस का इस मामले से क्या लेनादेना :-

हालांकि इससे पहले इस मामले में आरोपी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी तथा अन्य आरोपियों ने कोर्ट से कहा था कि BJP नेता स्वामी को इस मामले सम्बन्धित अलग-अलग मंत्रालयों से मांगे गए दस्तावेजों के बारे में जानकारी देकर उनको संतुष्ट कर देना चाहिए।

इस मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी की ओर से वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल ने मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट लवलीन से कहा कि शिकायतकर्ता स्वामी को यह यह बताना चाहिए कि अदालत ने 11जनवरी को जो दस्तावेज मंगाए हैं, वे इस मामले में किस प्रकार से प्रासंगिक हैं।

कपिल सिब्बल ने अदालत को बताया कि इस मामले में आरोपी मोती लाल बोरा ने हाई कोर्ट में इस आदेश को चुनौती दी है और उच्च न्यायालय ने उनकी याचिका पर स्वामी को नोटिस जारी किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!