गोपालगंज

गोपालगंज में महिला के साथ हुई ठगी, कागज का बंडल हाथ में थमा उड़ा लिए 35 हजार रुपया

गोपालगंज के पंचदेवरी प्रखंड के पंचदेवरी बाज़ार स्थित स्टेट बैंक में इन दिनों लगातार ठगी का मामला सामने आ रहा है। गुरूवार को भी बैंक परिसर में एक महिला से 35 हजार रूपए की ठगी कर ली गई। पीड़ित महिला ने शाख प्रबंधक से इसकी शिकायत की है। हालांकि अभी तक शाख प्रबंधक या बैंक का कोई भी कर्मी इस संबध में कुछ स्पष्ट नहीं बता पा रहा है।

जानकारी के मुताबीक पंचदेवरी प्रखंड की कोईसा पंचायत के अहिरौली निवासी शिवनरायण चौहान की पत्नी विद्यावती देवी गुरूवार को 35 हजार रूपए लेकर स्टेट बैंक में जमा करने गई थी। ज्योंहीं बैंक परिसर में पहुंची वहां पहले से मौजूद दो युवक महिला को झांसा देकर 35 हजार रूपए ले लिए तथा बदले में रूमाल में बंधा हुआ कागज का बंडल थमा दिया। युवकों ने महिला से कहा कि इस बंडल में दो लाख रूपए हैं। तुम अपना फुटकर पैसा हमे दे दो तथा इस पैसो को रख लो। हम अभी कुछ देर में वापस आकर शेष पैसा वापस लें लेते हैं। जब महिला ने रूमाल से बंधा बंडल खोला तो उसमें नोट के आकार के कागज के बंडल रखे गए थे। जिसे देख महिला के होश उड़ गए। महिला ने उन दोनो
युवकों की खोजबीन शुरू कर दी लेकिन, वे कहीं नहीं मिले। पीड़िता ने मामले की जानकारी बैंक कर्मियों को दी गई। इस संबध में शाखा प्रबंधक अभिषेक कुमार ने बताया कि महिला की शिकायत के अधार पर मामले की जांच की जा रही है।

गौरतलब है की बाईट 22 जनवरी को भी स्टेट बैंक में ठगी का एक मामला सामने आया था। सहायता करने के नाम पर एक महिला से 13 हजार पांच सौ रूपए की ठगी कर ली गई थी। पीड़ित महिला कुचायकोट प्रखंड के गरेयाखाल निवासी मिरा खातून है। पीड़िता ने बताया कि वह बैंक से 49 हजार रूपए की निकासी की। काउन्टर के पास खड़े एक युवक ने नोटों में रंग लगने की बात कह कर रूपए ले लिए तथा गीन कर वापस कर दिया। बाद में जब रूपयों की गिनती की गई तो 13 हजार पांच सौ रूपए गायाब थे। इस मामले में भी पीड़ित महिला ने शाखा प्रबंधक को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!