गोपालगंज में बीमारियों से बचाव के लिये टीकाकरण को लेकर अभिभावकों में दिखी जागरूकता

गोपालगंज में बीमारियों से बचाव के लिए खसरा-रूबेला टीकाकरण अभियान को लेकर बच्चों में गजब की उत्साह दिखी. सोमवार को सदर प्रखंड के पुरैना जादोपुर गांव में बच्चों को बीमारियों से बचाव के लिये टीकाकरण को अभिभावकों में जागरूकता दिखी. यहां प्राथमिक विद्यालय पुरैना में खसरा-रूबेला टीकाकरण अभियान में बच्चों को टीके लगाए गए. टीके लगवाने को बच्चों को गोद में लिए महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी. वहीं स्कूल में नामांकित बच्चों के अलावा बाहरी बच्चों ने भी टीके लगवाए. टीका एएनएम नूतन ने लगाया. मौके पर स्कूल के हेडमास्टर और शिक्षक समेत कई अभिभावक थे. डॉक्टरों और डब्ल्यूएचओ की टीम ने मॉनिटरिंग भी की.

उधर प्राथमिक विद्यालय मठिया बंगरी, मिडिल स्कूल जादोपुर, अपग्रेड मिडिल स्कूल जादोपुर राज समेत अन्य स्कूलों में भी टीकाकरण को लेकर जागरूकता दिखी. वहीं साहुजैन मध्य विद्यालय, राज मध्य विद्यालय आदि स्कूलों में खसरा- रूबेला टीकाकरण अभियान में बच्चों को टीके लगाए गए. प्रधानाध्यापक सुनील द्विवेदी ने बताया कि 267 बच्चों को टीका लगाया गया. मीरगंज के राज मध्य विद्यालय में सभी बच्चों को टीका लगाया गया.

मौके पर शिक्षक रवींद्र पांडेय, ओमप्रकाश सिंह, साधु शरण सिंह, सत्या कुमारी, एमपीएस कॉलेज के प्रशिक्षु शिक्षक विजय प्रकाश राम, उपेंद्र कुमार, विकास कुमार, सुबास कुमार, पवन कुमार, पंकज कुमार, वियोगी सिंह आदि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!