गोपालगंज

गोपालगंज में छाड़ी नदी के अतिक्रमण मुक्त को लेकर छाडी नदी संघर्ष समिति ने किया प्रदर्शन

गोपालगंज में गंडक नदी से होकर जिले के दुसरे इलाके में बहने वाली छाड़ी नदी के अतिक्रमण मुक्त को लेकर छाडी नदी संघर्ष  समिति के लोगो ने आज प्रदर्शन किया। समिति के लोगो ने इस प्रमुख नदी की सफाई कर दोबारा उसके मूल स्वभाव में लाने को लेकर पद यात्रा की। समिति के लोगो ने यह पदयात्रा हिरापाकड़ गंडक नदी के स्विस गेट से लेकर मानिकपुर, रजोखर, नवादा और कैथवलीया होते हुए शहर के मुनिया चौक पर समापन किया।

सामाजिक कार्यकर्ता रविरंजन प्रसाद और जयहिंद प्रसाद ने कहा कि यह छाड़ी नदी गंडक नदी से निकल कर शहर के हजियापुर, अरार मोड़ होते हुए यह नदी जिले के दुसरे इलाके में मिल जाती है। लेकिन शहर में अतिक्रमण की वजह से इस नदी का बहाव पूरी तरह बंद हो गया है और इस नदी में कचरे की ढेर की वजह से यह नदी पूरी तरह नाले में तब्दील हो गयी है। जिसकी वजह से बरसात के दिनों में अकसर गंडक नदी में पानी की निकासी नहीं होने की वजह से बाढ़ की समस्या पैदा हो जाती है।

आप को बता दे की इसके पहले छाड़ी नदी संघर्ष समिति ने हस्ताक्षर अभियान चलाकर जिलाधिकारी को गंडक नदी का स्विस गेट खोलकर छाडी नदी को अतिक्रमण मुक्त कराने का ज्ञापन सौपा था। लेकिन प्रशासन के द्वारा अभी तक छाडी नदी को अतिक्रमण मुक्त नही कराया गया। छाड़ी नदी संघर्ष समिति नदी को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर चरणबद्ध तरीके से आन्दोलन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!