गोपालगंज: भूखे पेट सोने वालों के लिए मजहरूल हक फाउंडेशन ने शहर में शुरू किया ‘रोटी बैंक’

गोपालगंज में रोटी बैंक का आगाज मौलाना मजहरूल हक फाउंडेशन के सौजन्य से शहर के अंबेडकर चौक सदर हॉस्पिटल के पश्चिम गेट के सामने किया गया है। आज गुरुवार की शाम इसका उद्धघाटन सिविल सर्जन डॉ एके चौधरी ने फीता काट कर किया। उद्घाटन के बाद फाउंडेशन के सदस्यों द्वारा तकरीबन 100 गरीबो को भोजन का पैकेठ दिया गया। यह बैंक प्रत्येक गुरुवार को को शाम 5:00 बजे चलाया जाएगा।

मौलाना मजहरूल हक फाउंडेशन के अध्यक्ष आफताब आलम ने बताया गया कि आज शुरुआती दौर है इस समय हम लोग सौ से ज्यादा व्यक्तियों को रोटी का पैकेट देकर रोटी बैंक का शुभारंभ किये है। मगर आने वाले दिनों में हम सब का प्रयास रहेगा कि प्रतिदिन कोई ऐसा व्यक्ति भूखा ना सोए।

मौलाना मजहरूल फाउंडेशन के सचिव शाह आलम ने बताया कि आज रोटी बैंक का उद्घाटन गोपालगंज शहर के अंबेडकर चौक अस्पताल के पश्चिमी गेट के सामने खोला गया है। आने वाले दिनों में फाउंडेशन का प्रयास रहेगा की गोपालगंज में एक ऐसी मुहिम चलाने की कोशिश किया जाएगा कि गोपालगंज में कोई भी ऐसा व्यक्ति जो असहाय है जो भोजन के कारण रात को भूखे सो जाता है वह इस रोटी बैंक से भोजन लेकर खाना खा सके। अभी शुरुआती दिनों में सप्ताह में प्रत्येक गुरुवार को रोटी बैंक के द्वारा रोटी का वितरण किया जाएगा। मगर आने वाले दिनों में प्रतिदिन रोती वितरण करने का प्रयास किया जाएगा।

मौके पर मौलाना महमूद आलम, शहजाद अली, अनवर मोहम्मद अली, इरफान अली गुड्डू, सुभान अली, कारी अख्तर, जिया फैज अहमद, अफाक खान, सलमान अली आदि मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!