गोपालगंज

गोपालगंज में बैंकर्स एम्प्लाइज असोसिएशन ने केंद्र सरकार के खिलाफ निकाला मोर्चा

गोपालगंज – भारत बंद का मिला जुला असर। बैंकर्स एम्प्लाइज असोसिएशन ने भी केंद्र सरकार के खिलाफ निकाला मोर्चा। वेतन समझौता लागू करने की कि मांग।

गोपालगंज में भी ट्रेड यूनियनों के भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला। बैंकर्स एसोसिएशन ने भी बंद के समर्थन में सभी बैंको की शाखाओ को बंद रखा। जिला मुख्यालय में कही कही कुछ बैंको के एटीएम खोले गए थे। जिन्हें भी एसोसिएशन के सदस्यों ने बंद करा दिया। दरअसल ट्रेड यूनियन, वामपंथी दल और बैंकर्स एम्प्लाइज संघ ने भी भारत बंद का आह्वान किया गया है। दो दिनों के भारत बंद के पहले दिन बंद का मिला जुला असर देखने को मिल रहा है। सुबह से ही बैंक एम्प्लाइज संघ के बैनर तले सैकड़ो कर्मी सडको पर उतरे और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

जिला बैंक एसोसिएशन संघ के जिला अध्यक्ष सुशिल कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि वे केंद्रीय यूनाइटेड फोरम के आह्वान पर दो दिनों के देशव्यापी हड़ताल पर है। जिसमे मुख्य मांगे है 11 वे वेतन समझौता को यथास्थिति सम्मानजनक तरीके से लागू किया जाए। केंद्र सरकार बैंक कर्मिओ की उपेक्षा कर रागी है। अगर बैंक कर्मिओ की मांगे पूरी नहीं हुई तो वे उग्र प्रदर्शन करेंगे। नोटबंदी के दौरान बैंक कर्मिओ ने जो कष्ट झेला है। उसकी भरपाई नहीं की जा सकती है। बावजूद इसके उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। अपनी इन्ही मांगो को लेकर कर्मिओ ने पुरे शहर में जुलुस निकालकर कर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और उग्र प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!