गोपालगंज

गोपालगंज में ज़मीनी विवाद में चली गोली, चाचा-भतीजे की मौके पर मौत, आरोपी गिरफ्तार

गोपालगंज में जमीनी विवाद में दो लोगो की गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. इस हत्या के बाद गाँव में तनाव व्याप्त है. जबकि गोली मारने वाले आरोपी के घर में लोगो ने आग लगा दी है. घटना के बाद गाँव में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. घटना कुचायकोट के मटिहता गाँव की है. दोनों मृतक आपस में चाचा और भतीजा है. मृतकों में 45 वर्षीय सुरेश प्रसाद और 23 वर्षीय दिनेश प्रसाद उर्फ़ रवि प्रसाद है. दोनों कुचायकोट के मटिहता गाँव के रहने वाले है. वही हत्या के महज कुछ घंटे के अन्दर ही पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने जब आरोपी को गिरफ्तार किया तब स्थानीय लोग आरोपी को लेकर जा रही पुलिस वाहन पर पथराव शुरू कर दिया. आक्रोशित लोग आरोपी को भीड़ को सौपने की मांग कर रहे थे. ग्रामीणों के पथराव में दो पुलिस कर्मिओ के घायल होने की सुचना है. इस मामले में पुलिस ने कई राउंड हवाई फायरिंग के साथ ही आंसू गैस भी छोड़े. घटना कुचायकोट के मठिया हाता गाँव की है. जहा अभी भी तनाव व्याप्त है. और कई थानों की पुलिस मौके पर कैंप कर रही है.

मृतक के परिजनों के मुताबिक उनके घर के बगल में गैर-मजरुवा आम जमीन है. इसी जमीन की बंदोबस्ती उनके नाम से है. इसी जमीन पर आज वे लोग मिटटी भराई का काम करवा रहे थे. जिसके बाद गाँव ही गुड्डू मियां से उनलोगों की मारपीट और झगडा हुआ. झगडा के बाद गुड्डू अपने घर से बन्दुक लाकर 5 राउंड फायरिंग की. जिसमे चाचा और भतीजा की गोली लगने से घटनास्थल पर मौत हो गयी. हत्या के बाद पूरा गाँव आरोपी के घर का घेराव कर उसके घर में जमकर तोड़फोड़ की और तोड़फोड़ के दौरान एक बाइक , पिकअप वैन और घर में रखे कीमती सामान को आग के हवाले कर दिया. ग्रामीणों ने आरोपी की राइस मिल को भी आग के हवाले कर दिया. तोड़फोड़ के दौरान आरोपी घर में ही छुपा रहा और अन्दर से ही वह हवाई फायरिंग भी करता रहा. बाद में घटना की सुचना मिलते ही डीएम अनिमेष कुमार पराशर , प्रभारी एसपी विनय तिवारी , डीडीसी दयानंद मिश्रा सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुची. वहा एएसपी के नेतृत्व में आरोपी के घर में घुसकर पुलिस ने गुड्डू मियां को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने आरोपी को जैसे ही सरकारी गाड़ी में बैठाया आक्रोशित ग्रामीण उसे भीड़ को सौपने की मांग करने लगे और पुलिस की गाडी पर पथराव शुरू कर दिया. इस पथराव में एएसआई रत्नेश सिंह और होम गार्ड का जवान घायल हो गया. पथराव में कवरेज करने गए कुछ पत्रकारों को भी चोट आई है. डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने बताया की इस मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके खिलाफ कड़ी करवाई की जाएगी. डीएम ने कहा की इस मामले की स्पीडी ट्रायल कर जल्द से जल्द अरोपियो को सजा दिलाया जायेगा.

बहरहाल मौके पर कई थानों की पुलिस को तैनात किया गया है. घटना के बाद से ही गाँव में तनाव है. लेकिन स्थित नियंत्रण में है. बता दे की मृतक सुरेश प्रसाद गैर मजरुवा आम जमीन पर बंदोबस्ती के बाद मिटटी भराई का काम करवा रहे थे. तभी उसी गाँव के गुड्डू खान ने चाचा भतीजे की गोली मारकर हत्या कर दी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!