गोपालगंज

गोपालगंज के साहुजैन मध्य विद्यालय में छात्रों को प्रदूषण से बचने के लिए दिया गया मास्क

गोपालगंज में मीरगंज के साहुजैन मध्य विद्यालय में छात्र-छात्राओं के बीच मास्क का वितरण किया गया. समाजसेवी सह शिक्षक शाहिद इमाम ने प्रदूषण से बच्चों को बचाने के लिए मास्क का वितरण किया. यह विद्यालय हथुआ स्टेशन के रैक प्वाइंट के पास है. इसलिए यहां धूल के अधिक रहती है. बच्चों को स्कूल आने और जाने में प्रदूषण से बचने के लिए मास्क का वितरण किया गया.

मास्क वितरण करने के बाद शिक्षक शाहिद इमाम ने कहा कि घर से बाहर निकलते ही कार्बन मोनो ऑक्साइड का सामना होता है. सर्दियों में धरती के करीब की स्थिर हवा में धूल तथा प्रदूषण के कण मिल जाते हैं और हवा की धीमी गति स्थिति को और खतरनाक बना देती है. इसी वजह से सर्दियों का मौसम ज्यादा प्रदूषित होता है. ऐसी स्थिति में थोड़ी सी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है. ऐसे में यह आवश्यक है कि हम खुद को सुरक्षित रखने के लिए घर से बाहर निकलते समय मास्क का व्यवहार करें.

वहीं विद्यालय के प्रधानाध्यापक सुनील द्विवेदी ने कहा कि मास्क पहनकर निकलना न सिर्फ बीमारियों से बचाव में सहायक है बल्कि यह सुरक्षात्मक दृ²ष्टिकोण से भी बेहद उपयोगी है. मौ

के पर शिक्षक साधु शरण सिंह, रवींद्र पांडेय, एमपीएस कॉलेज के प्रशिक्षु शिक्षक विकास कुमार, वियोगी सिंह, विजय प्रकाश, पंकज राम आदि मौजूद थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!