गोपालगंज

गोपालगंज : संगठन को मजबूत करने को लेकर अमीन संघ का किसान भवन सभागार में हुआ बैठक

गोपालगंज के हथुआ में आज बुधवार को सारण प्रमंडलीय अमीन संघ का बैठक किया गया. हथुआ के किसान भवन सभागार में आयोजित इस बैठक में गोपालगंज के अलावा सीवान और छपरा जिले के अमीन शामिल हुए . अपने संगठन को मजबूत करने और अपनी मुलभुत समस्याओ से सरकार को अवगत कराने के उद्देश्य से इस बैठक का आयोजन किया गया था.

सारण अमीन संघ के प्रमंडलीय अध्यक्ष रविन्द्र कुमार यादव ने बताया कि अमीन संगठन को मजबूत करने और अमीनो की समस्याओ को सरकार तक पहुचाने के लिए इस बैठक का आयोजन किया गया है. आज अमीनों के सामने सबसे बड़ी समस्या उनकी बेरोजगारी है. सिविल अमीन के लिए वे क्षेत्र में काम करते हा. उन्हें काम के लिए यहाँ वहा भटकना पड़ता है. उनक बात सरकार तक पहुचे . उनकी समस्याए सरकार तक नहीं पहुच पा रही है. इसलिए वे बैठक कर रहे है.

सारण अनुश्रवन समिति के अध्यक्ष रामानंद सिंह ने बताया कि सरकार ने अमीनों के लिए 22 हजार पदों पर बहाली निकाली है. लेकिन सरकार ने जो केटेगरी इस बहाली के लिए रखी है. उसमे वर्तमान में एक भी अमीन का चयन नहीं हो पायेगा. उनका सर्टिफिकेट भी बिहार सरकार के दिशा निर्देश के अनुरूप ही है. इसलिए सरकार बहाली प्रक्रिया में उन्हें प्राथमिकता दे. ताकि इन अमीनों की बेरोजगारी भी दूर हो जाए और सरकार की जरुरत भी पूरी हो जाये. जिससे बिहार में जमीनों की नापी और अन्य जरुरत काम बाधित न हो.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!