पटनाबिहारब्रेकिंग न्यूज़

पटना वीमेंस कॉलेज की 300 छात्राओं ने दी सुसाइड की धमकी !

पटना के सुविख्यात पटना वुमेन्स कॉलेज द्वारा 75 प्रतिशत से कम अटेंडेंस की वजह से ग्रेजुएशन फाइनल इयर की परीक्षा से वंचित होने वाली 300 छात्राओं ने आज ग्रुप सुसाइड की धमकी दी है। छात्राओं का कहना है कि 20 तारीख से शुरू होने वाली परीक्षा में अगर वे सम्मिलित नहीं होती हैं तो वे ये कदम उठाने को मजबूर हो जाएंगी।

फाइनल इयर की इन छात्राओं ने नीतीश सरकार से भी गुहार लगाई है कि उन्हें परीक्षा देने दी जाए। साथ ही उन्होंने चेतावनी भी दी है कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो 300 से भी ज्यादा छात्राएं सुसाइड कर लेंगी।

परीक्षा देने से वंचित की गयी छात्राओं का कहना है कि पहले उन्होंने ने शांतिपूर्ण ढंग से अपने भविष्य के खातिर गुहार लगाई। पर कही भी उनको तवज़्ज़ो नहीं दी गई। फिर वे लगातार पांच दिनों तक भूख हड़ताल पर थीं। लेकिन इस दौरान न तो सूबे की सरकार और न ही कॉलेज प्रशासन ने उनकी सुधि ली। साथ ही कॉलेज प्रबंधन की अडिग नीतियों ने उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाया। लिहाजा, अब अपने शैक्षणिक भविष्य पर मंडराते खतरे को देख कर वे परीक्षा से वंचित रहने पर सुसाइड कर लेंगी।

सनद रहे की 75 फीसदी से कम उपस्थिति पर परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित की गयीं 300 से अधिक छात्राओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास का घेराव भी किया था। इसके बाद उन्होंने पटना यूनिवर्सिटी के कुलपति के आवास पर भी घेराव किया था। लेकिन, नतीजा सिफर ही रहा। इसलिए अब थक-हारकर छात्राओं ने सुसाइड की धमकी दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!