गोपालगंज

गोपालगंज के बैकुंठपुर विधायक ने सिधवलिया के सुगर मिल पर गन्ने की घटतौली करने का लगाया आरोप

गोपालगंज के सभी सुगर मिल में पिछले दो माह से गन्ने की पेराई शुरू हो चुकी है. वही पेराई शुरू होने के दो माह बाद बैकुंठपुर के भाजपा विधायक मिथिलेश तिवारी ने सिधवलिया के भारत सुगर मिल पर गन्ने की घटतौली करने और गोपालगंज के किसानो की उपेक्षा करने का आरोप लगाया है. विधायक मिथिलेश तिवारी ने आरोप लगाया है कि इस सुगर मिल के द्वारा गोपालगंज के किसानो की उपेक्षा कर चंपारण के किसानो की गन्ने की यहाँ पेराई की जा रही है. जिसको लेकर वे उग्र आन्दोलन करेंगे. हलाकि भारत सुगर मिल प्रबंधन ने विधायक के इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है.

दरअसल बैकुंठपुर के स्थानीय भाजपा विधायक व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने डीएम को पत्र लिखकर सिधवलिया के भारत सुगर मिल पर घटतौली करने और चंपारण के किसानो की गन्ने की फसल लेने का आरोप लगाया है. विधायक ने कहा है कि इस सुगर मिल के द्वारा किसानो की गन्ने की तौल में भारी अनियमितता बरती जाती है. गन्ने की घटतौली की जाती है. साथ ही गोपलागंज के गन्ने किसानो की उपेक्षा की जाती है. जिले के किसानो की जगह इस सुगर मिल के द्वारा चंपारण के किसानो से गन्ने की फसल ली जा रहिया है. गोपालगंज के किसानो को उनके गन्ने की पर्ची नहीं दी जा रही है. विधायक ने जिला प्रशासन को पत्र लिखकर जांच करने और दोषी पाए जाने पर मिल प्रबंधन के खिलाफ कड़ी कारवाई करने की अपील की है.

वही भारत सुगर मिल प्रबंधन ने विधायक के इन आरोपों को बेबुनियाद बताया है. मिल के महाप्रबंधक शशी केडिया ने कहा कि यहाँ गन्ने की तौल में किसी तरह की कोई कोताही नहीं बरती जाती है. ऑटोमेटिक तौल मशीन है. जिसमे किसी तरह की घटतौली का सवाल ही नहीं है. उन्होंने कहा की मिल प्रबंधन के द्वारा जाँच टीम बनाकर दो बार औचक निरिक्षण किया जाता है. साथ ही जिला प्रशासन के द्वारा भी कई बार औचक निरीक्षण किया जाता है,. जिसमे अभीतक किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं मिली है. वही चंपारण के किसानो की गन्ने की खरीद और पर्ची नहीं देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित गन्ना अधिनियम के तहत दो सप्ताह के बाद उन्हें पर्ची उपलब्ध करायी जाती है. इसके साथ ही जरूरतमंद किसानो को एडवांस भुगतान भी किया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!