गोपालगंज

गोपालगंज में एनएच 85 के निर्माण कार्य को लेकर तीसरे दिन भी हंगामा, पदाधिकारीयों का हुआ घेराव

गोपालगंज में एनएच 85 के बाईपास का निर्माण तीसरे दिन भी हंगामा की वजह से ठप्प रहा. यहाँ तकिया याकूब गाँव के सैकड़ो लोगो ने मुआवजा नहीं मिलने से नाराजगी जताते हुए जमकर हंगामा किया और ग्रामीणों को समझाने पहुचे डीसीएलआर और सीओ को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. यहाँ नगर थाना के चौराव और तकिया याकूब गांवों के सैकड़ो लोग निर्माणाधीन सड़क पर उतर गए और अपनी अधिग्रहित की गयी जमीन के बदले मुआवजा की मांग करने लगे.

बता दे की इस सड़क निर्माण को लेकर यहाँ कई दिनों से हंगामा चल रहा है. ग्रामीणों का आरोप है की उनके मुआवजा राशि के भुगतान को लेकर पन्द्रह फीसदी की घुस की मांग की जा रही है. जिनके द्वारा घुस की राशी का भुगतान नहीं किया जा रहा है. उनके मुआवजा की राशी का अबतक भुगतान नहीं किया गया. आज गुरुवार को भी सैकड़ो ग्रामीण तकिया याकूब गाँव से गुजरने वाले निर्माणाधीन सडक पर उतर गए. निर्माण कार्य में लगे गाडियो को काम करने से रोक दिया और जब ग्रामीणों को समझाने के लिए जिला भू अर्जन पदाधिकारी मौके पर पहुचे तो ग्रामीणों ने उनका घेराव करते हुए उनके कार्यालय में ही घुस की राशी मांगने क आरोप लगाया.

तकिया याकूब गाँव के रहने वाले ग्रामीण अफरोज आलम ने बताया कि उनकी जमीन को वर्ष 2009 में ही एनएच 85 के विस्तार को लेकर अधिग्रहण किया गया था. लेकिन इतना साल बीत जाने के बाद भी उनकी मुआवजा का भुगतान नहीं किया गया. जब भी वे जिला भू अर्जन कार्यालय में भुगतान के लिए जाते है उनसे पूरी राशी का पंद्रह फीसदी कमीशन की मांग की जाती है. ग्रामीणों ने अपनी मुआवजा की राशी नहीं मिलने तक काम शुरू नहीं करने की धमकी दी है.

वही मौके पर पहुचे जिला भू अर्जन पदाधिकारी अमित कुमार सिंह ने बताया कि जिन लोगो का भुगतान नहीं हुआ है. उनके आवेदनों और जमीन के कागजात की जांच की जा रही है. जाँच के बाद जल्द ही उनका भुगतान कर दिया जायेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!