Mon. Aug 26th, 2019

गोपालगंज: सेन्ट्रल को-आपरेटिव बैंक जल्द करेगी ईएमभी चीप प्रणाली लागु, ग्राहकों को मिलेगी सहूलियत  

गोपालगंज सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के निदेशक मंडल की दो दिवसीय बैठक सोमवार को शुरू होकर मंगलवार को सम्पन हुई. बैंक के बैठक सभागार में आयोजित इस बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष महेश राय ने की. बैठक में प्रबंध निदेशक द्वारा बैंक किसानों के उत्थान के लिए कई विचारणीय बिंदुओं को रखा गया. जिस पर विचार करते हुए सरकार द्वारा निर्धारित समर्थन मूल्य 1750 रुपया प्रति क्विंटल के दर से पैक्सो के  माध्यम से जिला के किसानों को धान खरीद हेतु जिला टास्क फ़ोर्स द्वारा चयनित पैक्सों एवं व्यापार मंडलो को लगभग 28 करोड़ रुपया कैश-क्रेडिट ऋण स्वीकृत किया गया है. बैठक में उपस्थित सदस्यों द्वारा जिले के किसानों के फसल के उचित मूल्य दिलाने हेतु प्रयास करने पर बल दिया गया.

बैंक द्वारा ग्राहकों के सुविधा के एवं उनके द्वारा एटीएम से किये जा रहे लेन-देन की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ईएमभी चीप प्रणाली लागु करने का निर्णय लिया गया. बैंक द्वारा इस तकनीक को लागु करने से बैंक ग्राहकों द्वारा को-ऑपरेटिव बैंक के एटीएम से किया जा रहा है लेन-देन में किसी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने में मदद मिलेगी. बैठक में बैंक के कार्य-कलापों को पारदर्शी बनाने एवं सही समय पर सुविधाओं की उपलब्धता हेतु मुख्य कार्य पालक पदाधिकारी व मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी की नियुक्ति बिहार राज्य सहकारी बैंक पटना को अधिकृत किया गया. बैठक में शाखाओं के कार्यकलापों की समीक्षा की गई. तथा बैंक के विकास हेतु मार्च 2019 तक बैंक द्वारा निर्धारित लक्ष्य प्राप्ति हेतु हर संभव प्रयास करने का निर्णय लिया गया.

बैठक में बैंक के उपाध्यक्ष विजन राय निदेशक राकेश शाही, राजेश राय, रामेन्द्र सिंह, अनु देवी, इमामउल हक, डीडीएम नावार्ड प्रियारंजन सहित कई दर्जन लोग शामिल थे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!