गोपालगंज

गोपालगंज में स्कूल बस के एक शराबी ड्राइवर ने तीन लोगों को कुचला, खतरे में डाल दी 41 बच्चों की जान

गोपालगंज के कुचायकोट में निजी विद्यालय में स्कूल बस के एक शराबी ड्राइवर ने शनिवार की सुबह तीन राहगिरों को कुचलने के बाद बस में सवार 41 बच्चों की जान खतरे में डाल दी. बिजली पोल से टकराने के बाद स्कूल की बस रुकी. हादसे में बच्चों को मामूली चोट आई है. पुलिस ने आरोपित बस ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है. यह घटना कुचायकोट थाना क्षेत्र के मनियारा फॉर्म के पास की है. स्कूल बस में सवार सभी बच्चे सासामुसा स्टेशन रोड स्थित सेंट पोल्स स्कूल में पढ़ते थे.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि स्कूल बस का ड्राइवर बच्चों को लेकर विद्यालय जा रहा था. बस में चार दर्जन से अधिक बच्चे सवार थे. ड्राइवर शराब के नशे में झुमते हुए बस को तेज रफ्तार में चलाने लगा. जिससे बच्चों को शक और गाड़ी रोकने की बात कही. बच्चों की बात न मानते हुए ड्राइवर गाड़ी को और तेज चलाने लगा. जिसके बाद बच्चों ने बचाओ-बचाओं चिल्लाना शुरू कर दिया. शोर मचाने पर आसपास के लोगों ने स्कूल बस का पीछा किया.
फिर भी ड्राइवर ने बस को नहीं रोका और उसने एक-एक कर तीन राहगिरों को कुचल दिया. करीब तीन किलोमीटर तक जाने के बाद ड्राइवर ने बिजली पोल में टक्कर मार दी. गाड़ी रुकते ही बच्चों ने शीशा तोड़कर खिड़की से कूदकर भागनी शुरू कर दी. आसपास के लोगों ने आक्रोशित होकर बस ड्राइवर को पकड़ लिया और पुलिस को बुलाकर सौंप दी. इस तरह चालक की लापरवाही के कारण 41 बच्चों की जिंदगी खतरे में पड़ गयी.

स्कूल बस की चपेट में आने से घायल मनियारा गांव के 50 वर्षीय छबीला यादव, भेड़ियारी टोला के 30 वर्षीय छोटेलाल राम तथा हिरंदा वार्ड संख्या नौ के निवासी वार्ड सदस्य आलम मियां को ईलाज के लिए भर्ती कराया गया.

पुलिस का कहना है कि आरोपित ड्राइवर को पकड़ने के बाद मेडिकल जांच के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया. स्कूल बस को जब्त कर लिया गया है. चालक के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!