गोपालगंज : गांव ओडीएफ घोषित, भुगतान नदारद, आक्रोशित ग्रामीणों ने एसडीएम का किया घेराव

गोपालगंज के तिरबीरवां गांव को ओडीएफ पंचायत घोषित कर दिया गया है । लेकिन घोषित होने के बावजूद शौचालय निर्माण की राशि का भुगतान अब तक ग्रामीणों को नही मिल पाया है । भुगतान नही मिलने से सदर प्रखंड के तिरबिरवा गाँव की सैकड़ो महिलाये व बुजुर्ग भी पेंशन के पैसे से भी वंचित है. जिला प्रशासन के इस रवैये से नाराज ग्रामीणों ने आज मंगलवार को सैकड़ो की संख्या में आकर सदर एसडीएम के कार्यालय का घेराव किया और जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी शौचालय निर्माण के लिए मिलने वाली प्रोत्साहन राशि व लंबित पेंशन की मांग को लेकर एसडीएम को एक ज्ञापन भी सौंपा.

प्रदर्शनकारियो में शामिल तिरबिरवा गाँव के रहने वाले सुजीत कुमार बादल ने बताया कि उनका पंचायत बीते सितम्बर माह में ही ओडीएफ घोषित हो गया था. ओडीएफ की घोषणा सह सम्मान समारोह में उन्हें प्रोत्साहन राशी उनके खाते में भेजने का आश्वासन दिया गया था. अधिकारियों ने उन्हें बताया था कि एक सप्ताह में उनके खाते में शौचालय के प्रोत्साहन की राशी भेज दी जाएगी. लेकिन आज कई माह बीत जाने के बाद भी उनके खाते में पैसे नहीं भेजे गए.

इसी गाँव की 70 वर्षीय नूर जहा खातून ने बताया कि उनका पिछले साल से पेंशन की राशी का भुगतान नहीं हुआ है. शौचालय का भी निर्माण करवाया गया. लेकिन निर्माण कार्य संपन्न कराये हुए तीन माह बीत गए है. लेकिन अभी तक उनका भुगतान नहीं हुआ है. इसलिए वे सैकड़ो की संख्या में एसडीएम के कार्यालय का घेराव कर अपनी मांग कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!