Fri. Aug 23rd, 2019

गोपालगंज के सिपाया में प्रस्तावित इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण कार्य में विलंब को लेकर आंदोलन तेज

गोपालगंज के कुचायकोट प्रखंड के सिपाया में प्रस्तावित इंजीनियरिंग कॉलेज के निर्माण कार्य में विलंब को लेकर तिवारी मतिहानिया, दुर्गमतिहानिया, काला मतिहानिया, अमवा,विजयपुर, बनकट, सिपाया, बलिवन सागर सहित दर्जनों गांव के ग्रामीणों ने सिपाया कोंहवा सड़क को जाम कर प्रदर्शन किया। उग्र लोगों ने पूर्व विधायक पर सिपाया में इंजीनियरिंग कॉलेज बनाने में पेंच फ़साने, विकास का कार्य रोकने एवं क्षेत्रीय राजनीति को बढ़ावा देने का आरोप लगाया। हाई कोर्ट में याचिका दायर का निर्माण कार्य को अवरुद्ध करने का आरोप लगाया।

बताया जाता है कि सिपाया ढाला पर सैकड़ों ग्रामीणों ने बैनर पोस्टर लेकर सड़क पर उतर गए और जमकर हंगामा किया। ग्रामीणों का कहना था कि सारी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद पूर्व विधायक विकास कार्य में अवरोध पैदा कर रहे हैं याचिका दायर कर कॉलेज के निर्माण में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं इधर सड़क जाम होने से वाहनों की लंबी कतार लग गई। चंदन तिवारी ने कहा कि सिपाया में कॉलेज खुलने से शिक्षा का हब बन जाएगा। जबकि पॉलिटेक्निक कॉलेज, सैनिक स्कूल, यातायात सुविधा एवं जिले के मध्य में स्थित है।

प्रदर्शन करने वाले ग्रामीणों में चंदन तिवारी,दुर्गा तिवारी ,पप्पू शुक्ला ,सुरेन्द्र यादव, विवेक तिवारी ,बसंत शुक्ल,नीकू तिवारी ,विनय मिश्रा ,भोला साह, मुखलाल बैठा सहित सैकड़ों ग्रामीण मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!