गोपालगंज

ग़ोपालगंज के इन्द्रवान बैरम गांव में अगलगी होने के बाद पूरा परिवार सड़क पर रहने को मजबूर

गोपालगंज जिले के नगर थाना के इन्द्रवान बैरम गांव के झोपडी में आग लगने से एक परिवार पूरी तरह से बेघर हो गया है। जबकि सिस्टम की गैरजिम्मेदराना रवैये से ये पूरा परिवार पिछले दो सप्ताह से खुले असमान के नीचे रात गुजार रहे है। दिन के उजाले में यह परिवार किसी तरह इधर उधर रहकर अपना पेट पाल ले रहा है। लेकिन ठंढी रात इस पीडित परिवार के लिए जानलेवा साबित होने लगा है।

मामले के बारे में मिली जानकारी के अनुसार दो हफ्ते पूर्व नगर थाना के इन्दरवा बैरम गाँव में घर के अंदर रखे दीपक से घर में आग लग गयी। परिवार वालो को कुछ समझने से पहले आग ने अपना विनाशकारी रूप धारण कर लिया था। जिसमे उस घर का सब कुछ जल कर ख़ाक हो गया।

इस अगलगी में पीड़िता 60 वर्षीय विधवा पार्वती कुंवर के घर में रखे हजारो रूपये नगदी, खाने के अनाज और रहने के लिए बिस्तर सबकुछ जलकर ख़ाक हो गया था। यहाँ तक के इस आग में दो मवेशी भी बुरी तरह झुलस गए थे। जो अभी भी वैसे ही झुलसे हुए है। पीड़ित पार्वती कुंवर के परिवार में कुल 8 सदस्य है। लेकिन यह परिवार अब पूरी तरह खुले असमान के नीचे रहने के लिए विवश है।

पीड़ित पार्वती कुंवर ने बताया कि आगलगी में उनके घर के सभी सामान जल गए थे। तब से पूरा परिवार ऐसे ही खुले असमान के नीचे रह रहे है। सरकारी कर्मचारी एक बार आये जरुर। लेकिन मदद के नाम पर नतीजा सिफर निकला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!