गोपालगंज

गोपालगंज में आपसी विवाद में तालाब में डाला कीटनाशक, लाखो रुपये के मूल्य की मछलियां मरी

गोपालगंज के नगर थाना के कररिया गांव में आपसी विवाद के कारण दो युवको ने मछलियो से भरे तालाब में कीटनाशक डाल दिया। जिससे तालाब की सभी मछलियां मर गयी है। इस मामले में पीड़ित ने नगर थाना में आवेदन देकर दो युवको को नामजद किया है। अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ़्तारी नहीं हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार नगर थाना के सरेया वार्ड के निवासी 65 वर्षीय किसान मेनेजर सिंह का कररिया गाँव में तालाब है। इसी तालाब को उन्होंने लीज पर मछली उत्पादन के लिए गाँव के ही युवक को दिया हुआ था। लेकिन तालाब में मछलियो का उत्पादन शुरू होने से पहले ही उसमे दो युवको ने भारी मात्रा में कीटनाशक डाल दिया। जिसकी वजह से छोटी मछलियो की उत्पादन शुरू होने से पहले ही मर गयी है।

पीड़ित विवेक सिंह ने बताया की उन्होंने यह तालाब मैनेजर सिंह से लेकर मछली उत्पादन का व्यवसाय शुरू किया था। लेकिन पुरानी रंजिश को लेकर भीतभैरवा गाँव के ही दो युवको ने तालाब में कीटनाशक डाल दिया। जिसकी वजह से करीब दो लाख की मछलिया मर गयी है।
तालाब में कीटनाशक डालने से पहले वहा बने झोपडी, सोलर लाइट और ट्रेक्टर को भी तोड़फोड़ कर बर्बाद कर दिया गया है। इस मामले में पीड़ित ने भितभेरवां गाँव के गब्बर सिंह और अभिषेक चौबे उर्फ़ गोलू चौबे के खिलाफ तोड़फोड़ करने और कीटनाशक डालने का आरोप लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!