गोपालगंज में जन वितरण प्रणाली के दुकानों से राशन नहीं मिलने से नाराज लोगो ने किया हंगामा

गोपालगंज में जन वितरण प्रणाली के दुकानों से राशन किरासन नहीं मिलने से नाराज सैकड़ो लोगो ने जमकर हंगामा किया. प्रदर्शनकारियो ने शुक्रवार को जिला समाहरणालय का मुख्य गेट बंद कर घंटो नारेबाजी की. सभी प्रदर्शनकारी हथुआ अनुमंडल के फुलवरिया और उसके आसपास के प्रखंडो से आये हुए थे.

धरना प्रदर्शन का नेतृत्व कर रही सामाजिक कार्यकर्ता जन्नत बानो ने बताया की सरकार के द्वारा गरीबो को लाल कार्ड, पिला कार्ड सिर्फ दिखावा के लिए दिया गया है. यहाँ गरीबो को उनका हक़ नहीं मिल रहा है. जब भी जरूरतमंद पीडीएस दुकानों पर अनाज लेने के लिए जाते है. उन्हें बैरंग वापस कर दिया जाता है. यह कार्ड सिर्फ दिखावा के लिए है. जबकि कुछ महिलाये जिनकी उम्र 50 साल से ऊपर हो गयी है. उन्हें कार्ड भी मुहैया नहीं कराया जाता है. जिसको लेकर यह धरना प्रदर्शन किया जा रहा है.

प्रदर्शनकारियो ने बताया की अपनी मानगो को लेकर सीएम को पत्र लिखा गया. डीएम से लेकर एसडीएम को कई बार मांग पत्र दिया गया. लेकिन हर बार सिर्फ आश्वासन मिला. लेकिन जरुरतमंदो को उनका हक़ नहीं मिला. अपनी इन्ही सभी मांगो को लेकर सैकड़ो की संख्या में डीएम का घेराव किया जा रहा है. अगर उनकी मांगे पूरी नहीं होंगी. तो वे आगे भी उग्र प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होंगी. प्रदर्शनकारियो में अधिकतर वृद्ध महिलाये और पुरुष शामिल थे. जिला समाहरणालय के घेराव की वजह से दिनभर जहा समाहरणालय परिसर में अफरातफरी का माहौल रहा. वही प्रदर्शनकारी शाम ढलने के बाद भी अपनी मांगो पर अड़े हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!