गोपालगंज एसडीएम वर्षा सिंह ने बरौली पीएचसी का किया औचक निरीक्षण, कर्मिओ में मचा हडकंप

गोपालगंज के बरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का गुरुवार को सदर एसडीओ वर्षा सिंह ने औचक निरीक्षण किया। उनके निरीक्षण के बाद पुरे अस्पताल में हडकंप मच गया। एसडीओ ने अस्पताल में उपलब्ध सभी रिकॉर्ड की एक एक चीज खंगाला। वहीं चिकित्सकों से लेकर एएनएम तथा स्वास्थयकर्मियो का अटेंडेंस रजिस्टर की जांच की। ओपीडी से लेकर इमरजेंसी तक एक मरीजों से पूछताछ भी किया। उसके बाद वो स्टोर रूम से लेकर लेबर वार्ड तक सभी का विधिवत निरीक्षण किया।

बरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में रोजमर्रा तक की दवा उपलब्ध नहीं थे। जिसमे पारासिटामोल से लेकर इंजेक्शन तथा निमोनिया तक की दवा उपलब्ध नहीं थी। अस्पताल में आए मरीज से एसडीओ ने पूछा तो मरीजो ने दवा एवं सुबिधाओं का अभाव बताया। उनके द्वारा टीबी रोगियों की जांच के लैब का गहन निरीक्षण के बाद स्वास्थ्य कर्मियों से पूछताछ भी की गई।

बरौली में महिलाओं की अपेक्षा पुरुष नसबंदी 1% है। इस महीने में अभी तक 29 नसबंदी हुआ है। जिसमें मात्र एक पुरुष नसबंदी हुआ है। इस पर भी एसडीओ कर्मियों पर भड़क उठी। उन्होंने जल्द ही लक्ष्य पूरा करने का निर्देश दिया है।

One thought on “गोपालगंज एसडीएम वर्षा सिंह ने बरौली पीएचसी का किया औचक निरीक्षण, कर्मिओ में मचा हडकंप

  • November 15, 2018 at 9:56 pm
    Permalink

    Mera name Satyendra Rajbhar
    Bhagwapur thana bhore post radhaganj gopalganj mobail nambar 97088093933 aapke news
    Muje help mila biki nayaye nhi mila
    22.july.2018 ko bhumi biwad me madar huaa aapradhi abhi khule me khum rahe so pilize madad Kijiye aapradhio ko pakdrwane bhumi biwad me madar huaa tha

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!