गोपालगंज में अभियुक्तों को पकड़ने के लिए एलसीडी टीवी की मांग करने वाला दरोगा निलम्बित

गोपालगंज में आवाज़ टाइम्स की खबर का एक बार फिर बड़ा असर हुआ है. यहाँ आवाज़ टाइम्स ने दरोगा के द्वारा घुस में एलईडी टीवी मांगने की खबर प्रमुखता से दिखाई थी. इसके अलावा एक अन्य खबर में वायरल विडियो में दरोगा के द्वारा 12 हजार रूपये की डिमांड की गयी थी. खबर को आवाज़ टाइम्स के द्वारा प्रमुखता से दिखाने के बाद गोपालगंज एसपी ने दोनों मामले में संलिप्त दरोगा को ससपेंड कर दिया है. इसके अलावा दोनों पुलिस पदाधिकारियो के खिलाफ विभागीय कारवाई शुरू कर दी गयी है.

एसपी राशिद जमा ने बताया कि नगर थाना के एएसआई अरुण कुमार के सिंह के द्वारा एक विडियो में पैसे की मांग की गयी थी. इस विडियो के आधार पर मामले की जाँच कर दोषी पाए जाने पर उन्हें ससपेंड कर दिया गया है. इसके अलावा सिधवलिया थाना में तैनात एएसआई मिथिलेश कुमार सिंह ने फरियादी से अरोपियो के खिलाफ कारवाई करने के नाम पर एलईडी टीवी का डिमांड किया था. यह मामला जैसे ही संज्ञान में आया. जांच के बाद उन्हें तत्काल ससपेंड कर दिया गया है. दोनों पदाधिकारियो के निलंबन के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कारवाई शुरू कर दी गयी है. एसपी ने कहा है की दोनों मामले की सघन रूप से जांच की जा रही है. जांच में जैसे जैसे तथ्य सामने आयेंगे और भी लोगो पर कारवाई हो सकती है.

दरअसल पिछले दिनों आवाज़ टाइम्स ने सिधवालिया में तैनात एएसआई मिथिलेश सिंह के द्वारा घुस के रूप में एलईडी की डिमांड करने का ऑडियो क्लिप दिखाया था. जिसमे दरोगा ने इंस्पेक्टर और थानाध्यक्ष के द्वारा भी पैसे लेन देंन की बता स्वीकार की थी. इस मामले में अन्य पदाधिकारियो के खिलाफ भी कारवाई हो सकती है. इसके अलावा नगर थाना के दरोगा अरुण सिंह ने बाइक छोड़ने के नाम पर 12 हजार रूपये की मांग की थी. जिसमे उसने पैसे का हिस्सा कैसे कैसे अधिकारिओ के पास जायेगा. इसकी बात स्वीकार थी.  दोनों मामले यह कारवाई हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!