गोपालगंज में दहेज लोभियों ने दो महिलाओं प्रताड़ित कर घर से निकाला, थाने में प्राथमिकी हुई दर्ज

गोपालगंज के उचकागांव थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर ससूराल वालों द्वारा दहेज को लेकर दो महिलाओं को प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया गया गया।

बताया जा रहा है कि उचकागांव थाना क्षेत्र के नवादा परसौनी गांव के मोहम्मद अमीन की बेटी इशरत जहां का विवाह 21 नवंबर 2011 को थाना क्षेत्र के उजरा नरायणपुर गांव के मोहम्मद जुल्फेकार अली के साथ हुआ था। शादी के समय इशरत के पिता मोहम्मद अमीन के द्वारा क्षमता के अनुसार दहेज में समान और नगद रूपए दिए गए। उसके बावजूद भी ससुराल वालों महिला को दहेज को लेकर उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। मामले को लेकर पीड़ित महिला इशरत जहां के आवेदन अपने पति मोहमद जुल्फेकार, ससुर ओसीहर अली, सांस बसुलन खातुन, ननद शब्बु सहित आधा दर्जन लोगों के विरुद्ध दहेज प्रताड़ना की प्राथमिकी थाने में दर्ज कराई गई है।

वहीं जिले के यादवपुर परबारापटी गांव के लालबाबू सिंह की बेटी सीमा देवी का विवाह एक वर्ष पूर्व 8 भी को थाना क्षेत्र के महैचा मधवलिया टोला के चंद्रप्रकाश सिंह के साथ हुआ था। जहां शादी के बाद से ही ससूराल वालों द्वारा दो लाख नकद, फ्रीज वाशिंग मशीन के लिए लगातार प्रताड़ित किया जाता था। वहीं मांग पूरी नहीं होने पर महिला को प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया गया।मामले को लेकर महिला सीमा देवी के आवेदन पर अपने पति चंद्रप्रकाश सिंह, ससुर शिवनाथ सिंह, सास चिंतु देवी और देवर बबलू सिंह के विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

दोनों मामलों में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस मामले में जांच पड़ताल कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!