गोपालगंज आरपीएफ ने यात्रियों की सुरक्षा के लिए बढ़ाई चौकसी, ट्रेन और स्टेशनों पर मुस्तैद है जवान

गोपालगंज: दिवाली और छठ पूजा को लेकर इन दिनों सभी रेल खंडो पर ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ने लगी है। सभी स्टेशनों पर बढ़ रहे भीड़ को देखते हुए आरपीएफ पूरी तरह चौकन्ना दिख रही है। वही विशेष कर शहर के स्टेशन पर आरपीएफ के दो जवानों को हर समय रहने का निर्देश दिया गया है।

बता दें कि जिले के अधिकांश लोग पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, मुंबई, गुजरात, असम, कोलकोता आदि जगहों पर काम करते है। जो कि छठ दीवाली पूजा में अपने पैतृक गांव पंहुच कर परिवार के साथ पूजा में शरीक होते है। उसी मद्देनजर सीवान-थावे-कप्तानगंज तथा थावे-छपरा रेलखंड पर ट्रेनों में भीड़ बढ़नी शुरू हो गई है। इस रुट से गुजरने वाली लम्बी और लघु दुरी की सभी ट्रेनों में बढ़ते हुए भीड़ को देखते हुए आरपीएफ पूरी तरह से मुस्तैद है। जिले में त्योहारों के मौसम में ज्यादातर यात्री नशाखुरानी के शिकार होते है और नशाखुरानी गिरोह उन्हें नशा खिलाकर सारा समान लुट लेती है। जिसको लेकर प्रतिदिन थावे आरपीएफ पोस्ट के जवान पूरे दिन गोपालगंज स्टेशन पर मुस्तैद रहे। वही थावे आरपीएफ पोस्ट के तहत आने वाले 14 स्टेशन 13 हाल्ट पर रेल पुलिस पूरी तरह मुस्तैद दिख रही है।

आरपीएफ इंस्पेक्टर एम ए रकीब ने बताया की आने-जाने वाली सभी ट्रेनों की सघन जांच स्कॉट पार्टी के बाद ट्रेनों में पेट्रोलिंग के साथ-साथ स्टेशनों और ट्रेनों में दिखने वाले संदिग्धों पर विशेष नजर रखी जा रही है। दीवाली के मद्देनजर प्रतिदिन थावे आरपीएफ पोस्ट का कुल एरिया लगभग 143 किलोमीटर में है.फिर भी ट्रेन में सादे वर्दी ने जवान भ्रमण कर संदिग्धों पर नजर रख रही है। विशेष कर यात्री के किसी तरह की परेशानी से निपटने के लिए पुलिस पूरी तरह मुस्तैद दिख रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!