गोपालगंज के सामाजिक कार्यकर्ताओ ने अमन शांति सद्भावना मिशन पदयात्रा का किया शुरुआत

महात्मा गाँधी के 150 वी जयंती के अवसर पर गोपालगंज के सामाजिक कार्यकर्ताओ ने अमन शांति सद्भावना मिशन पदयात्रा का शुरुवात किया है. यह पदयात्रा गोपालगंज के सभी अंचलो से होकर पटना के गाँधी मैदान जायेंगे. फिर वहा से यह पदयात्रा बोधगया तक जाएगी. गाँधी के संदेशो को जनजन तक पहुचाने के लिए इस पदयात्रा का आयोजन किया जा रहा है.

पूरा देश इन दिनों गाँधी जयन्ती की 150वी जयन्ती मना रहा है. महात्मा गाँधी के संदेशो को जन जन तक पहुचाने के लिए लोग अलग अलग तरीके से जनजागरूकता अभियान चला रहे है.  गोपालगंज के सामाजिक कार्यकर्ता व किसान नेता अरुण सिंह , गंडक दियारा संघर्ष समिति के संयोजक व दलित नेता अनिल कुमार मांझी सहित दर्जनों युवा इन दिनों पदयात्रा पर है.

पदयात्रा पर निकले गोपालगंज के सामाजिक कार्यकर्त्ता अनिल कुमार मांझी नें बताया की उनकी इस पदयात्रा का शुरुवात कुचायकोट के सिपया दियारा इलाके से शुरू हुआ है. जो प्रथम चरण में जिले के सभी अंचलो का पैदल भ्रमण करते हुए आज गोपालगंज पंहुचा है. दूसरे चरण में यह पदयात्रा गोपालगंज से पटना के लिए विभिन्न जिलो से होते हुए जाएगी. पटना के गाँधी मैदान में पहुचने के बाद चौथे चरण में यह पदयात्रा गया के बोधगया के लिए प्रस्थान करेगी.

किसान नेता अरुण कुमार सिंह ने बताया की इस पदयात्रा का उद्देश्य गाँधी जी के विचारो को जनजन तक पहुचाना है. गाँधी जी ने जैसे सत्य अहिंसा के पद पर चलकर जैसे समाज को एक सूत्र में पिरोया था. आज उसकी दरकार है. लोगो में शांति और सद्भावना का सन्देश देने के लिए यह पदयात्रा निकाली गयी है.

एक अच्छे उद्देश्य के लिए शुरू की गयी सामाजिक कार्यकर्ताओ की इस पदयात्रा को लोगो का भी खूब समर्थन मिल रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!