गोपालगंज एसपी राशिद जमा ने किया खुलासा, थानाध्यक्ष और एएसआई करते थे शराब का धंधा

बिहार शराबबंदी के बाद जब्त शराब थाने से कहा गायब हो जाते थे। शायद इस रिपोर्ट के बाद लोग चूहों को दोष देना बंद कर देंगे। दरअसल गोपालगंज एसपी ने बैकुंठपुर थानाध्यक्ष और एक एएसआई को जब्त शराब को बेचते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है। आरोप है की थानाध्यक्ष और एएसआई खुद शराब का धंधा करते थे और थाने में जब्त शराब को बेचते थे।

एसपी राशिद जमा के मुताबिक उन्हें 30 और 01 की रात को सुचना मिली थी की बैकुंठपुर थानेदार लक्ष्मीनारायण महतो और जमादार सुधीर कुमार यादव खुद जब्त शराब को पिकअप वैन से थाने से बाहर भेज रहे है। इस सुचना के बाद जब एसपी ने बीती रात बैकुंठपुर थाना का औचक निरीक्षण किया तब पाया की वहा खड़ी पिकअप वैन में करीब 15 से 20 कार्टन विदेशी शराब भर कर रखी हुई है। जिसे मशरख के किसी कारोबारी के यहाँ भेजा जा रहा है। एसपी ने तत्काल प्रभाव से एसआई लक्ष्मीनारायण महतो और जमादार सुधीर कुमार यादव को गिरफ्तार कर नगर थाना में भेज दिया। इसके बाद पिकअप वैन के चालक कन्हैया शर्मा को सारण जिले के मशरख से गिरफ्तार किया गया। चालक ने स्वीकार की कि थानेदार ने ही उन्हें शराब बेच कर दूसरी जगह भेजने का निर्देश दिया था। एसपी राशिद जमा ने बताया की इस करवाई में नए एसडीपीओ विनय तिवारी भी उनके साथ थे। गिरफ्तार थानेदार , जमादार और चालक को नयायिक हिरासत में लेकर जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी गयी।

बहरहाल गिरफ्तार किये गए सभी आरोपिओ को नगर थाना में कहा छुपाकर रखा गया है। किसी को जानकारी नहीं है। साथ ही गिरफ्तार थानेदार और एएसआई से पूछताछ करने के लिए आर्थिक अपराध इकाई की टीम गोपालगंज पहुच गयी है। यह टीम भी गिरफ्तार पुलिस पदाधिकारियो से पुछताछ करेगी।

एसपी ने बताया की तत्काल प्रभाव से दो पुलिस पदाधिकारियो को निलंबित करने के साथ ही उनके खिलाफ विभागीय कारवाई शुरू कर दी गयी है। उन्होंने कहा की जरुरत पड़ने पर गिरफ्तार सभी आरोपिओ को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। इस मामले में बैकुंठपुर थाना में वही के तत्कालीन थानाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण महतो, जमादार सुधीर कुमार यादव, पिकअप चालक कन्हैया शर्मा, पिकअप मालिक द्वारिका सिंह सहित 5 लोगो के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.।

अब यह मामले पूरी तरह स्पष्ट हो गया है की जब्त शराब को चूहे नहीं बल्कि थानेदार ही गटक जाते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!