गोपालगंज में महापुरुषों के स्मारकों की भाजपा सांसद, एमएलसी सहित दर्जनों भाजपाइयों ने की सफाई

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत गोपालगंज में आज वृहस्पतिवार को जहा भाजपा कार्यकर्ताओ ने शहर के अम्बेडकर चौक पर सफाई अभियान चलाया . वही भाजपा कार्यकर्ताओ ने चौक पर स्थित बाबा भीमराव अम्बेडकर के मूर्ति परिसर की सफाई की .

इस दौरान सांसद जनक राम ने कहा कि भारत माता के सच्चे सपूत देश के प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में स्वच्छता अभियान पखवारा चल रहा है. जिसको लेकर बाबा भीमराव अम्बेडकर के मूर्ति परिसर की सफाई गयी है. देश के प्रधानमंत्री स्वच्छता के साथ साथ राजनीतिक अपराधी कारण, लूट खसोट, देश में जात-पात का जो जहर है सभी को नष्ट करना चाहते है. वही विधान पार्षद आदित्य नारायण पाण्डेय के मुताबिक यह सफाई अभियान महात्मागांधी का देन है. 70 साल तक सफाईअभियान नही हुआ. लेकिन बीजेपी की सरकार जब चार साल पहले से आई  है. तब नरेन्द्र मोदी ने लोगो को यह सन्देश दिया की जबतक मानसिकता स्वच्छ नहीं होगा तबतक देश स्वच्छ नहीं होगा .

भले ही स्वच्छ भारत अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओ ने भीमराव अम्बेडकर के मूर्ति परिसर की सफाई की. जबकि बगल में अम्बेडकर चौक, पोस्ट ऑफिस चौक, पुरानी चौक, थाना चौक सहित पुरे शहर में गन्दगी का अम्बार लगा है. सड़को पर गंदगी के बदबू  से जहा राहगीरों को काफी काफी परेशानी होती है. वही कूड़े की अम्बार से नगर वासियों को महामारी की आशंका बनी रहती है.

राजद के पूर्व विधायक सह जिलाध्यक्ष रेयाजुल हक़ उर्फ़ राजू के मुताबिक भाजपा के नेताओ और कार्यकर्ताओ द्वरा केवल अम्बेडकर के मूर्ति परिसर की सफाई की गई. जबकि विगत पांच दिनों से शहर में कूड़े का अम्बर लगा है. जिससे  बीमारी फ़ैलाने का खतरा है. साथ ही मुहर्रम का पर्व भी है. लेकिन सफाई का ध्यान न भाजपा का है और न जिला प्रशासन का. राजद के पूर्व विधायक ने कहा कि स्वच्छता अभियान को लेकर प्रधानमंत्री और भाजपा के विधायक, सांसद सफाई के नाम पर झूठ का नौटंकी कर रहे है.

दरअसल पांच दिन पूर्व नगर परिषद् के अधिकारियो एवं कर्मियों  के द्वारा में अतिक्रमण हटाने के दौरान कुछ व्यवसायियों ने मारपीट कर लिया था . पुलिस  प्रशासन के द्वारा कोई करवाई नही होने से नाराज सभी सफाई कर्मी हड़ताल पर है. जिसके वजह से नगर में कूड़े का अम्बार लगा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!