गोपालगंज

गोपालगंज में 3 दिनों तक कोल्ड स्टोर में ताला लगने के बाद पुलिस की निगरानी में खोला गया कोल्ड स्टोर

गोपालगंज जिला के बरौली कोल्ड स्टोर में रखे गए 22 हजार आलू के बोरे अंकुरित होने के बाद किसानों का गुस्सा सड़कों पर उतर आया है। किसान आलू के बोरे को अंकुरित हालत में लेने से इंकार कर रहे है। किसानों के विरोध के कारण लगातार 3 दिनों तक कोल्ड स्टोर में ताला लगा रहा। अंत में प्रशासन के द्वारा आलू को बचाने के लिए कर्मियों से बातचीत करने के बाद कोल्ड स्टोर को खोला गया है। कोई अप्रिय घटना ना हो इसके लिए बरौली पुलिस ने अतिरिक्त प्रशासन को तैनात किया है।

उधर कोल्ड स्टोर के मैनेजर लक्ष्मण यादव ने बताया कि आज दिन में 11:00 बजे कोल्ड स्टोर का ताला खोला गया। आलू ले जाने आए किसानों को प्रशासन की निगरानी में आलू के बोरे दिए जा रहे हैं। साथ ही बाकी बचे बोरे ले जाने के लिए किसानों से गुहार लगाया जा रहा है। अगर किसान जल्द अपने आलू के बोरे  नहीं ले जाएंगे तो स्टोर में ही आलू खराब हो सकता है। इसलिए प्रशासन की सहायता से हम कोल्ड स्टोर से आलू को किसानों को दे रहे हैं।

जो किसान अपना आलू का बोरा ले जा रहा है उन्हें कोल्ड स्टोर के तरफ से प्रति बैग 100 रूपए की रियायत दी जा रही है। यानी 370 की जगह 250 रूपए ली जा रही है।

किसानों का कहना है कि आलू बर्बाद होने के कगार पर और कोल्ड स्टोर मुआवजा देने को तैयार नहीं है ऐसी हालत में लाचारी बस कुछ किसान अपना आलू रिलीज तो जरूर करा रहे हैं। लेकिन बड़े किसान अभी भी कोल्ड स्टोर के लापरवाही के कारण आलू बर्बाद होने के कारण काफी आक्रोशित नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!