गोपालगंज

गोपालगंज के युवक का पंजाब से लौटने के क्रम में ट्रेन से गिरकर हुई मौत, मचा कोहराम

गोपालगंज जिला के कटेया के एक युवक की गोरखपुर व बस्ती के बीच बुधवार को ट्रेन से गिरकर मौत हो गयी. मृत युवक थाना क्षेत्र के मगहिया निवासी सुदर्शन प्रसाद का 20 वर्षीय पुत्र दीपक प्रसाद था.

बताया जाता है कि एक सप्ताह पूर्व दीपक अपने मित्र बिहारी प्रसाद, रंजन कुमार व अक्षयलाल कुमार के साथ काम की तलाश में लुधियाना गया था. काम नहीं मिलने पर सब वहां से घर लौट रहे थे. बस्ती में किसी हॉल्ट पर चारों मित्र चाय पीने के लिए उतरे. चाय पीने के क्रम में ही ट्रेन खुल जाने के कारण सब अलग-अलग डब्बे में चढ़ गये. ट्रेन में काफी भीड़ होने के कारण दीपक अनियंत्रित होकर गिर पड़ा, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. रेलवे ट्रैक पर कई घंटों तक शव पड़ा रहा. सूचना मिलने पर जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर दीपक के पास मिले कागजात कर आधार पर परिजनों को सूचना दी. बाद में उसके मित्रों को भी घटना की जानकारी हुई. दीपक की मौत की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. पूरे गांव में मातम छा गया. समाचार लिखे जाने तक दीपक का शव गांव नहीं लाया गया था.

दीपक की मौत की खबर मिलते ही परिजन दहाड़ मारकर चिल्लाने लगे. उसकी मां लीलावती देवी बार-बार बेटे का नाम लेकर बेहोश हो जा रही थी. बेटे की मौत के सदमे को बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी. आस-पास के लोग समझाने की कोशिश कर रहे थे. लेकिन उसकी की आंखों से आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे. उसकी हालत देख कोई अपने आप को रोक नहीं पा रहा था. सबकी आंखें नम हो जा रही थीं. परिजनों के चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया था. पिता सुदर्शन प्रसाद, छोटे भाई धनंजय, नीतीश, मोहन व छोटी बहनें मनीषा, अनिशा, संजू व मंजू का रो-रो कर बुरा हाल था. किसी ने सोचा भी नहीं था कि कमाने के लिए घर से निकले दीपक के साथ ऐसी घटना हो जायेगी. घटना के बाद पूरे गांव में शोक की लहर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected By Awaaz Times !!